पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:5 पॉजिटिव एक मौत, बैंक कर्मी व पीडीएस दुकान का नौकर भी आया चपेट में

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेजी से बढ़ते संक्रमण के साथ अब पांचवीं मौत से दहशत, कोरोना के कुल मामले 329

रविवार को जिले में पांच नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें मेडिकल कॉलेज की साइंटिस्ट के कोरबा से लौटे बैंक कर्मी पति और शहर का एक प्राइवेट बैंक कर्मी भी है। सोनिया नगर में पीडीएस दुकान का कर्माचारी भी संक्रमित पाया गया है। रविवार को जिस शख्स ने दम तोड़ा वह पतरापाली इलाके का है और फोर्टिस में संक्रमित मिला था। मेडिकल कॉलेज से प्राप्त रिपोर्ट में पांच व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। शहर की एचडीएफसी शाखा में काम करने वाला कर्मी है । उसकी ट्रैवल हिस्ट्री अभी तक पता नहीं चल सकी है। साइंटिस्ट के पति को सर्दी खांसी के लक्षण हाेने पर उनकी जांच कराई गई ताे वे संक्रमित पाए गए। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज के कई स्टाफ का सैंपल लिया गया है। वहीं काेतरा राेड स्थित साेनिया नगर में पीडीएस दुकान में काम करने वाला एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। सीएमएचओ के मुताबिक कुछ दिन पूर्व घरघोड़ा में संक्रमित मिले मरीज के संपर्क में आने वाले दो लोग भी कोरोना की चपेट में हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी को देर रात काेविड हास्पिटल में भर्ती कराया है।

13 वें दिन हार गया लड़ाई
पतरापाली की एक कॉलोनी में रहने वाले 45 वर्षीय व्यक्ति को 27 जुलाई को फोर्टिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। यहां पांच लोग एक साथ पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें यह शख्स भी शामिल था। इसे निमोनिया की शिकायत थी और कोरोना होने के बाद फेफड़े में संक्रमण बढ़ गया। सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी। डॉक्टरों ने भरपूर कोशिश की लेकिन रविवार सुबह मरीज ने दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य विभाग ने सुरक्षा के साथ युवक का अंतिम संस्कार करवाया है।

संपर्क व ट्रैवल हिस्ट्री नहीं लेकिन संक्रमित

साेनिया नगर में पॉजिटिव मिले पीडीएस दुकानकर्मी के बाद क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि युवक पिछले काफी दिनों से राशन वितरण कर रहा था। क्षेत्र के काफी लोग उसके संपर्क में आए हैं। स्वास्थ्य विभाग को उसके कहीं बाहर जाने या किसी मरीज की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में आने की जानकारी नहीं है। विभाग दुकान से रिकार्ड ले रहा है। जो लोग सीधे संपर्क में आए होंगे उनके सैंपल लिए जाएंगे। शुक्रवार को राशन दुकान वालों की रैंडम जांच में युवक का सैंपल लिया गया था।

रिपोर्ट पॉजिटिव बताई पर अस्पताल ले जाना भूल गया स्वास्थ्य विभाग

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम करने प्रशासन, डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और पुलिस कर्मी पूरी ताकत से लगे हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अफसर लापरवाह बने हुए हैं। शनिवार दोपहर को टीवी टावर निवासी एक बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव बताई गई। विभाग ने दोपहर 12 बजे फोन किया, बोले, घर में अलग रहिए आपको लेने आएंगे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसर भूल गए। रविवार शाम तक मीडिया को इस बात की भनक लगी और मामला गरमाया तो विभाग ने एंबुलेंस भेजी। कहीं से दो संक्रमितों को लेकर आई टीम रात 8 बजे बुजुर्ग को भी अस्पताल ले गई। रिपोर्ट मिलने के बाद 65 वर्षीय मरीज को घर के एक कमरे में अलग रखने की सलाह दी गई थी। पॉजिटिव आए मरीज के बेटे से भास्कर रिपोर्टर ने बात की तो उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के बाद से पिताजी घर में ही हैं। शाम को विभाग के किसी अफसर से बात की तो उन्होंने तुरंत एंबुलेंस भिजवाने की बात की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें