पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिम्मत से जीत पक्की:दुर्ग की 75 साल की अम्मा ने कोरोना को हराया, ऑक्सीजन लेवल 60 और सीटी स्कोर 16, फिर भी जीत ली कोरोना से जंग, स्वस्थ होकर पहुंची घर

भिलाई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग जिले के मोरिद में रहने वाली द्रौपदी वर्मा ने कोरोना से हस्ते-हस्ते जंग जीत ली है। शंकराचार्य कोविड हॉस्पिटल से 5 दिनों में रिकवर हुई। - Dainik Bhaskar
दुर्ग जिले के मोरिद में रहने वाली द्रौपदी वर्मा ने कोरोना से हस्ते-हस्ते जंग जीत ली है। शंकराचार्य कोविड हॉस्पिटल से 5 दिनों में रिकवर हुई।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की 75 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने कोरोना को हरा दिया है। प्राइवेट हॉस्पिटल में रिकवर नहीं हो पायी तो उन्हे शंकराचार्य कोविड हॉस्पिटल लाया गया। जहां पर वो 5 दिनों में ही रिकवर हो गई। जब वो हॉस्पिटल आयी थी तो उनका ऑक्सीजन लेवल 60 और सीटी स्कोर 16 था। अब वो स्वस्थ होकर अपने घर वापस चली गई है।
75 वर्ष की अम्मा की रिकवर होने की कहानी
दुर्ग जिले के मोरिद में रहने वाली द्रौपदी वर्मा ने कोरोना से हस्ते-हस्ते जंग जीत ली है। उनके पुत्र एडवोकेट एल.बी.वर्मा ने बताया कि माँ मोरिद में रहती हैं वहाँ संक्रमण का शिकार हुईं, तो पहले निकट के हॉस्पिटल में लेकर गए। यहाँ पर सीटी स्कैन कराया और सीटी स्कोर 16 आया। यहाँ आक्सीजन लेवल 80 था। पांच दिन रहने के बाद भी स्वास्थ्य की स्थिति गिरती गई। जिसके बाद शंकराचार्य कोविड केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां पर मां का पूरा ख्याल रखा गया। चिकित्सकों ने मां की स्थिति की जानकारी दी। अब वो पूरी तरह रिकवर है। इसके लिए हम लोग हॉस्पिटल स्टाफ के बहुत आभारी है।
क्रिटिकल मामलों में मिली सफलता
जानकारी देते हुए डा0 सुगम सावंत ने बताया कि कोविड के प्रोटोकाल के मुताबिक आक्सीजन लेवल 94 से गिरते ही हॉस्पिटल में भर्ती होने की सलाह दी जाती है। हॉस्पिटल में आक्सीजन के साथ ही मेडिसीन भी प्लान किए जाते हैं। हम मरीजों के हौसले पर भी काम करते है। संकल्प शक्ति दृढ़ रखने से और उचित इलाज से रिकवरी की राह आसान हो जाती है।
रिकवरी रेट रहा बढ़ मौत के आंकडे हुए कम
जिले में रिकवरी दर में तेजी से सुधार आ रहा है। लेकिन संक्रमितों की संख्या अब भी हर दिन एक हजार से ज्यादा है। इसके चलते प्रशासन ने लगातार जांच बढ़ाई है। हर दिन औसत 3500 से ज्यादा सैंपल लिए जा रहे है। संक्रमितों के आस-पास अन्य मरीजों की ट्रेसिंग भी की जा रही है। लेकिन संक्रमण की दर अब भी तय मानक 5 प्रतिशत से बहुत ज्यादा है। इस प्रकार जांच का दायरा भी बढ़ाया गया है। रविवार की शाम को प्रशासन ने जो संक्रमण को दिए थे, उसमें सबसे अच्छी बात यह है कि पिछले 24 घंटों में 2528 सैंपलिंग हुए, 795 पांजिटिव 1003 रिकवर और केवल 3 की मौत हुई थी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें