हादसे में मौत:स्लैग अनलोडिंग करते समय हादसा ठेका श्रमिक स्लैग के नीचे दबा, मौत

भिलाई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जहां का गेट पास था, उसकी जगह अन्य जगह पर कर रहा था काम

बीएसपी के स्लैग डंप यार्ड में गुरुवार की दोपहर 12.45 बजे स्लैग अनलोडिंग करते समय हादसा हुआ। इससे एक ठेका श्रमिक स्लैग के ढेले के नीचे दब गया। उसे मेन मेडिकल पोस्ट से बुलाए एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अधिकारियों के मुताबिक बीएसपी ने ब्लास्ट फर्नेस से निकलने वाले स्लैग की अनलोडिंग की जिम्मेदारी श्रीराम ब्रिकेट्स को दी है। उन्होंने पेटी कांट्रेक्ट में जय गणेश इंटरप्राइजेस को यह काम दिया है। पेटी कांट्रेक्टर का जेसीबी चालक 28 वर्षीय विनय कुमार ब्लास्ट फर्नेस के स्लैग डंप से स्लैग हटाने का काम कर रहा था। तभी स्लैग का एक बड़ा हिस्सा अचानक जेसीबी पर गिरा। इससे जेसीबी में ही चालक विनय कुमार फंस गया। इससे वह बुरी तरह घायल हो गया। बाद में उसकी मौत हो गई। प्रबंधन में मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।

मेन कांट्रेक्टर ने दूसरे कांट्रेक्टर को दिया काम

बीएसपी ने हॉट मेटल उत्पादन के बाद ब्लास्ट फर्नेस से निकलने वाला स्लैग श्रीराम ब्रिकेट्स को बेच दिया है। अनलोडिंग और उससे संबंधित सारे काम की जिम्मेदारी उसकी है। उन्होंने यह काम जय गणेश इंटरप्राइजेस को पेटी कांट्रेक्ट में दिया है। पेटी कांट्रेक्टर के जरिए यार्ड में स्लैग निकालने का काम हो रहा था।

खबरें और भी हैं...