ज्वेलरी शॉप में सिलेंडर हुआ ब्लास्ट:दुकान जलकर हो गई राख, एक कर्मचारी भी झुलसा; आग बुझाने नाली का पानी लेकर दौड़े लोग

भिलाई4 महीने पहले
हादसे में दुकान के अंदर रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है।

दुर्ग जिले के लक्ष्मी मार्केट में सिलेंडर फटने से जगदंबा ज्वेलरी शॉप जलकर खाक हो गई। आसपास के लोगों ने मिलकर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। बाद में दमकल भी मौके पर पहुंची और आग को पूरी तरह से बुझाया गया। इस हादसे में जहां ज्वेलरी दुकान संचालक का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है तो वहीं एक कर्मचारी भी झुलस गया है। उसे उपचार के लिए पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुपेला टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया सुपेला क्षेत्र के लक्ष्मी मार्केट में रविवार दोपहर 2 बजे के करीब यह हादसा हुआ है। यहां स्थित जगदंबा ज्वेलर्स में आभूषण गलाने के लिए एक गैस सिलेंडर रखा हुआ था। संचालन ने शायद ध्यान नहीं दिया कि सिलेंडर में लीकेज है। इसी दौरान अचानक दुकान में शॉर्ट सर्किट हुआ और सिलेंडर में आग लग गई।

सिलेंडर जलता देख संचालक सहित सभी कर्मचारी बाहर भागे। तभी अचानक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया और दुकान आग के गोले में तब्दील हो गई। सूचना मिलते ही सुपेला पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल को फोन किया। इससे पहले ही वहां के लोगों ने बाल्टी में पानी भरकर आग को बुझाने का प्रयास किया। आग पर लोगों ने काफी हद तक काबू पा लिया था। तभी वहां एक दमकल वाहन पहुंचा और उसके बाद आग को पूरी तरह से बुझाया गया। आग बुझते तक दुकान पूरी तरह से जल चुके थे।

आग बुझने के बाद दुकान की हालत।
आग बुझने के बाद दुकान की हालत।

नुकसान का नहीं हो सका आकलन

सुपेला पुलिस का कहना है कि अभी दुकान संचालक एफआईआर दर्ज कराने नहीं पहुंचा है। वह काफी सदमें में है। उसकी बातों से लग रहा है कि उसका कई लाख का नुकसान हुआ है। हकीकत में कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी वह संचालक ही बताएगा। एफआईआर दर्ज करते समय यह सारी बातें उससे पूछी जाएंगी।

नाली के पानी से बुझाई गई आग

आग लगने से पूरे मार्केट में भगदड़ सी मच गई। मार्केट के लोगों ने एक जुट होकर बाल्टी में पानी लाकर आग को बुझाने का प्रयास किया। पानी लाने में देरी होने पर लोगों ने दुकान के सामने से बह रही नाली के ही पानी को बाल्टी में लेकर आग बुझाने लगे।

खबरें और भी हैं...