पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:15 अगस्त तक कॉलेजों में होगा प्रवेश, इंटरनेट से मिली अंकसूची का भी कर सकते हैं उपयोग

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ने एडमिशन का पोर्टल खोल दिया है। इसकी सहायता से विवि से संबद्ध महाविद्यालयों में बीए, बीकाॅम, बीएससी, बीलिब, बीबीए, बीसीए आदि के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 15 अगस्त तक आवेदन मंगाए गए हैं। जिन्हें 12वीं कक्षा की मूल अंकसूची प्राप्त नहीं हुई है वह इंटरनेट से मिली अंकसूची का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इन्हें कॉलेजों में प्रवेश के समय मूल अंकसूची प्रस्तुत करनी होगी।

प्रवेश के समय यह दस्तावेज दिखाने होंगे

ऑनलाइन आवेदन करते समय विद्यार्थियों को आवेदन में अपनी पूरी जानकारी देने के साथ पासपोर्ट साइज फोटो, 12वीं कक्षा की अंकसूची, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, स्थानांतरण प्रमाण पत्र, आधार कार्ड आदि की छाया प्रति भी जमा करनी होगी। फॉर्म भरते समय निर्धारित स्थान पर सभी वांछित दस्तावेज अपलोड करने होंगे। कॉलेज में भर्ती के समय मूलप्रति प्रस्तुत करनी होगी।

अब 16 अगस्त तक कर सकेंगे इग्नू में आवेदन

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन युनिवर्सिटी (इग्नू) ने प्रवेश तिथि 31 जुलाई से बढ़ाकर 16 अगस्त तक कर दिया गया है। इग्नू अध्ययन केंद्र के समन्वयक डाॅ. अनिल कश्यप ने बताया कि प्रमाण पत्र, डिप्लोमा, यूजी और पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी ignou.ac.in पर जुलाई सत्र के लिए पंजीयन कर सकते हैं। एससी, एसटी वर्ग के छात्रों के लिए निःशुल्क भर्ती की सुविधा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें