नियंत्रित रखने की हिदायत:टीपीएल वर्कशॉप में सुरक्षा उपकरणों की गति नियंत्रण करने की दी सलाह

भिलाई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भिलाई इस्पात संयंत्र की टीपीएल वर्कशॉप में सुबह 8.45 बजे से सड़क सुरक्षा अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें महाप्रबंधक अशोक कुमार ने वाहन चालकों से वाहन चलाते वक्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग एवं गति को नियंत्रित रखने की हिदायत दी।

अभियान के दौरान यातायात एवं सड़क संबंधित सुरक्षा के नियमों का पालन करने कहा गया। अभियान टीपीएल वर्कशॉप मार्ग फारेस्ट एवेन्यु में चलाया गया। टीपीएल वर्कशॉप के समस्त कार्मिक हाथों में तख्तियां लेकर सड़क पर चल रहे यातायात की ओर उन्मुख होकर कोविड-19, मास्क पहनना, हेलमेट पहनना एवं सीट बेल्ट बांधने संबंधित सावधानियों को प्रदर्शन कर रहे थे। इधर बार एंड राड मिल में भी सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया। जीएम सेफ्टी जीपी सिंह ने प्रबंधन के शून्य दुर्घटना के लक्ष्य प्राप्ति की कार्य योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा की। विभागीय सुरक्षा अधिकारी शकील अहमद खान ने बीआरएम का विगत वर्ष का सुरक्षा प्रतिवेदन प्रस्तुत किया एवं आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत की। इसके साथ अन्य कार्यक्रम भी हुए।

स्लोगन और कविता स्पर्धा का भी किया गया आयोजन
सप्ताह भर चले सुरक्षा सप्ताह में ठेका श्रमिकों के लिए सुरक्षा प्रशिक्षण, फायर ब्रिगेड के द्वारा आग से बचाव, व्यवहार आधारित सुरक्षा, वैल्डिंग एवं गैस कटिंग के दौरान सुरक्षा एवं सुरक्षा चलचित्र के द्वारा कार्मिकों को जागरूक किया गया। सप्ताह भर चले सुरक्षा सप्ताह में पोस्टर, स्लोगन एवं कविता प्रतियोगिताएं की गई।

खबरें और भी हैं...