पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक आयोजित:बंगाल चुनाव के बाद अफसरों का पे रिवीजन, पीआरपी सहित कई मुद्दों पर चर्चा के बाद अफसरों को जल्द राहत की उम्मीद

भिलाई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेल-सेफी काउंसिल की बैठक 5 अप्रैल को आयोजित बैठक में पे-रिविजन, पीआरपी, प्रमोशन पालिसी, कार्यरत अधिकारियों का सेल पेंशन राशि के पुरा भुगतान जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई। अधिकारियों का थर्ड पे-रिविजन एक जनवरी 2017 से लंबित है।

सेल अध्यक्ष ने इसे जल्द ही लागू करने का आश्वासन दिया और कहा कि आदर्श आचार संहित हटते ही डीपीई दिशा निर्देशानुसार अधिकारियों का पे-रिविजन किया जाएगा। फिलहाल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। इसके कारण वहां चुनाव आचार संहिता लागू है। सेल की कुछ इकाइयों उस राज्य में भी है। इस दौरान नए पे रिवीजन पर निर्णय लिया जाना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होगा। इसलिए सेल प्रबंधन ने मामले को फिलहाल होल्ड में रखा है। बैठक में डायरेक्टर फाइनेंस अमित सेन, डायरेक्टर टेक्निकल प्रोजेक्ट एचएन राय, डायरेक्टर इंचार्ज बीएसपी अर्निबान दासगुप्ता, ईडी पीएंडए केके सिंह, सेफी अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर, सेफी महासचिव बिमल बीशी, उपाध्यक्ष हिम्मत सिंह असोलिया, उपमहासचिव चंचल सिंह सहित अन्य शामिल हुए।

जूनियर अफसरों के बैच पर मिला आश्वासन
जूनियर अधिकारी 2008-2010 बैच का वेतन निर्धारण सेफी के साथ हुई लंबी वार्ता एवं सुझाए गए विकल्पों के अनुरूप ही सेल प्रबंधन ने जूनियर अधिकारियों का वेतन निर्धारण पे-रिविजन से पूर्व ही करने का आश्वासन दिया। सेल में कार्यरत अधिकारियों को अनुमोदित रोड मैप के अनुसार ही सेल पेंशन ट्रस्ट में प्रदत्त करने की मांग सेफी ने रखी। जिस पर सेल प्रबंधन ने पेंशन राशि इस वित्तीय वर्ष के प्रारंभ में ही ट्रस्ट को हस्तांतरित करने का भरोसा दिया।

नई प्रमोशन पालिसी पर भी रखा गया नया मांग पत्र
अधिकारियों के नए प्रमोशन नीति में संशोधन की मांग सेफी के द्वारा सेल प्रबंधन के समक्ष रखी गई। सेल प्रबंधन ने इस विषय पर उचित कार्यवाही का भरोसा दिया है। वित्त वर्ष 2019-20 के पीआरपी के भुगतान के मुद्दे पर प्रबंधन ने कहा कि जल्द ही इस मद में अधिकारियों को भुगतान कर दिया जाएगा। अधिकारियों के बंद हो चुके फर्निशिंग भत्ते को दोबारा शुरू करने एवं सभी अधिकारियों को इसका लाभ देने की मांग पर जल्द निर्णय की बात कही गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें