चुनाव की घोषणा के बाद तैयारी में जुटा प्रशासन:कलेक्टर और एसपी ने स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्ष का किया निरीक्षण, कमी सही करने दिेए निर्देश

भिलाई10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर व एसएसपी। - Dainik Bhaskar
निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर व एसएसपी।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही दुर्ग जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। दुर्ग कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे और एसएसपी बीएन मीणा ने बुधवार को नगरीय निकायों में चुनाव की तैयारियों को लेकर निरीक्षण किया। इस दौरान वो भिलाई, चरौदा और रिसाली नगर निगम सहित जामुल नगर पालिका कार्यालय पहुंचे।

सभी जगहों पर पहुंचने के बाद दोनों अधिकारियों ने वहां स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्ष की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों के कक्ष का जायजा भी लिया, यहां जो कमियां मिली उन्हें सही करने के निर्देश दिए। निगम प्रशासन द्वारा चुनाव को लेकर क्या तैयारियां की जा रही है, इसके बारे में भी कलेक्टर ने निगम कमिश्नर व अन्य अधिकारियों से जानकारी मांगी।

कलेक्टर ने सभी जगह जाकर नगरीय निकायों में स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्ष का मुआयना किया। एसएसपी ने सुरक्षा से सबंधित तैयारियों को लेकर जायजा लिया। कलेक्टर ने अधिकारियों निर्देश दिए कि मतगणना कक्ष पर्याप्त स्पेस वाले होने चाहिए। वहां पर कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन होना चिहए। इसके लिए सभी व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उनके साथ एडीएम नूपुर पन्ना, अपर कलेक्टर पद्मिनी भोई, भिलाई निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे, एएसपी सिटी संजय ध्रुव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी खेमलाल वर्मा, भिलाई चरौदा निगम आयुक्त कीर्तिमान राठौर और रिसाली निगम आयुक्त अशीष देवांगन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मतगणा स्थलों का लिया जायजा

कलेक्टर और एसएसपी की टीम भिलाई, चरौदा और रिसाली नगर निगम क्षेत्र पहुंची। यहां उन्होंने रिसाली के शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल, भिलाई में कल्याण कॉलेज, भिलाई तीन में स्व. खूबचंद बघेल महाविद्यालय और जामुल में हायर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यहां राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी तैयारियों को करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...