पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्यों की शुरुआत:अहिवारा तहसील बनेगा, रिसाली निगम का नया दफ्तर शुरू

भिलाई3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 6 जगहों पर पहुंचकर रखी आधारशिला, पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाई पाइप लाइन का उद्घाटन भी किया

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को भिलाई और जामुल के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने 268 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। इसमें 249.57 करोड़ के कामों का लोकार्पण व 18.86 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन किया। जामुल में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने अहिवारा को तहसील बनाने की घोषणा की। साथ ही जामुल तक सड़क चौड़ीकरण के साथ निर्माण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने रिसाली निगम की नई बिल्डिंग का लोकार्पण भी किया। इसके अलावा उन्होंने टाउनशिप में बने शहीद पार्क का भी लोकार्पण किया। एसएफ बटालियन में तैयार जिम को भी देखने वे गए। सीएम ने खुर्सीपार में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पिछला पांच साल वर्तमान महापौर देवेंद्र यादव के लिए काफी संघर्षपूर्ण रहा। आने वाले दिनों में यहां चुनाव होने वाले हैं।

छावनी में खुलेगा 100 बिस्तर का नया अस्पताल
छावनी में 100 बिस्तर अस्पताल खोलने व खेल अकादमी की मांग की गई। कार्यक्रम में मेयर देवेंद्र ने कहा दीदी ने दुर्ग में शिवनाथ का पानी रोकने का प्रयास किया और भिलाई में बाबा बैठे रहे। इसके बाद भी शिवनाथ नदी का पानी शहर तक पहुंचा।

काले अंग्रेजों से लड़ने का वक्त है: सीएम बघेल
सीएम ने कहा शहीद पार्क में कहा कि भगत सिंह ने साम्राज्यवादी ताकतों के विरुद्ध लड़ाई की। ऐसी ताकतें जिनके साम्राज्य में सूरज अस्त नहीं होता। और उन्होंने अपनी वैचारिक प्रखरता से पूरे साम्राज्य की नींव हिला दी। अब काले अंग्रेजों से लड़ने का वक्त है।

रिसाली या धनोरा में स्पोर्ट्स एकेडमी भी बनेगा
दुर्ग ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। इस बात की जानकारी देते हुए गृहमंत्री ने सीएम को बताया कि पुरई के तालाब में प्रैक्टिस करते हुए वहां के बच्चे नेशनल तैराक बन गए हैं। उमरपोटी में मुरुम ग्राउंड में कबड्डी खेलते-खेलते नेशनल खिलाड़ी बन गए हैं। इसलिए रिसाली क्षेत्र या धनोरा में एक स्पोर्ट्स एकेडमी बनाना चाहिए। इससे खेल संभावनाओं को फायदा होगा।

रिसाली में 30 बिस्तर का अस्पताल खुलेगा, स्टेडियम व ऑडिटोरियम का भी होगा निर्माण, सीएम ने की घोषणा
रिसाली में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने 30 बिस्तर अस्पताल तत्काल आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अस्पताल को भविष्य में 100 बिस्तर तक बढ़ाया जाएगा। रिसाली में आउटडोर स्टेडियम भी बनाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने उद्यान निर्माण के लिए 50 लाख रुपए की स्वीकृति भी दी। तालाबों के सौंदर्यीकरण के लिए भी कहा।

भिलाई की भलाई पुस्तिका का विमोचन भी हुआ
आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भिलाई की भलाई नामक पत्रिका का विमोचन भी किया। पुस्तिका में भिलाई शहर के बारे में बताया गया है। बघेल ने तैयार पत्रिका की प्रशंसा की। भिलाई निगम द्वारा तैयार इस पत्रिका में मेयर देवेंद्र यादव के परिषद गठन के बाद अब तक के विकास कार्यों की पूरी जानकारी उल्लेखित की गई है। 46 पेज की यह पुस्तिका है।

इन कार्यों का लोकार्पण

  • सेक्टर-1 में 1.44 करोड़ की लागत से बने उद्यान।
  • सेक्टर-5 में 1.40 करोड़ की लागत से बने शौर्य स्मारक।
  • अमृत मिशन के तहत गौतम नगर में 31.48 करोड़ की लागत से बनी पानी टंकियां ।
  • 37.67 करोड़ का क्लियर वाटर राइजिंग लेन बिछाने के काम।
  • 17.82 करोड़ का इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल का काम।

इन कार्यों की हुई शुरुआत

  • 17.64 से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण।
  • अमृत मिशन फेज-2
  • सिविक सेंटर में विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन।
  • सीएम ने शिक्षा विभाग के वेबसाइट की लांचिंग की। एड्रेस www.durgdeo.com है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser