पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उत्सव मनाइए:बैंकों ने होम और कार लोन के प्रोसेसिंग चार्ज में दी राहत, होम एप्लाइंसेस में कैशबैक ऑफर मिल रहा

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ईएमआई के भी दिए ऑफर, स्लीपिंग मेट्रेस से लेकर अन्य में 34% छूट

त्योहारी सीजन को देखते हुए बैंकों ने भी ग्राहकों के लिए अपने द्वार खोल दिए हैं। ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार छूट का लाभ ले सकते हैं। लोन प्रक्रिया का शुल्क जीरो रखा है। जीएसटी भी नहीं काट रहे। घर या वाहन के लिए लोन लेते हैं तो उसकी ब्याज दर में भी 0.5 से 0.75 फीसदी छूट रखा गया है। लड़की को पढ़ाने के लिए शिक्षा ऋण ले रहे हैं तो उसमें 0.5 फीसदी का छूट रखे हैं। इसके अलावा मोबाइल, फ्रीज, टीवी, एलईडी, वाशिंग मशीन समेत घर में उपयोग में लाए जाने वाले सामान भी फाइनेंस किए जा रहे हैं।

डिजिटल पेमेंट करने पर कैशबैक का मिलेगा लाभ
बैंकों ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए कैशबैक और लोन की प्रक्रिया में छूट तक की व्यवस्था कर रखी है। एसबीआई ने अपने एप से लोन के लिए आवेदन करने पर प्रोसेसिंग चार्ज में छूट दे रखा है। वहीं एचडीएफसी ने क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से पेमेंट पर अधिकतम 17.5 फीसदी तक कैशबैक की व्यवस्था कर रखी है। साथ ही फाइनेंस की स्थिति में आने वाले 6 महीने तक किस्त नहीं देने का भी प्रावधान रखा है। आरओ और फ्रीज के लिए 10 फीसदी कैश बैक की भी सुविधा दे रहे हैं।

गोल्ड लोन के प्रोसेसिंग चार्ज में 50% तक छूट
इन दिनों गोल्ड लोन के प्रोसेसिंग चार्ज में 50 फीसदी तक छूट रखी गई है। 5 लाख से अधिक के लोन लेने पर न्यूनतम ब्याज दर 9.90 रुपए रखा गया है। पर्सनल लोन के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है। इसमें ग्राहकों को प्रोसेसिंग चार्ज में छूट दिया ही जा रहा है। यदि वेतनभोगी हैं तो उनकी सेलरी का तीन गुना लोन भी स्वीकृत किया जा रहा है। प्रति लाख की दर से किस्त की राशि 2,149 रुपए न्यूनतम रखा गया है। कार लोन में समय से पहले राशि जमा करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा।

जानिए क्या सुविधाएं फिलहाल दी जा रहीं

  • महिला, एसटी, एससी, आईआईएम व आईआईटी के छात्रों को शिक्षा ऋण में छूट।
  • वेतनभोगी कर्मी को पर्सनल लोन में अधिकतम 10 लाख तक लोन।
  • फैक्ट्री स्थापित करने के लिए भी फाइनेंस की व्यवस्था की गई है।
  • मकान, दुकान या फिर अचल संपत्ति भी पर भी लोन देने की सुविधा की गई है।
  • डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10 से 17,5% तक हो सकता है कैशबैक।
  • होम लोन में किस्त की दरों को कम करने भी कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें