पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेयजल संकट:हुडको में भिलाई निगम से होगी पेयजल आपूर्ति, पाइप लाइन जोड़ने का काम शुरू

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीएसपी द्वारा की जा रही पेयजल आपूर्ति की समस्या अब तक दूर नहीं हो पाई है। टाउनशिप सहित अन्य क्षेत्रों के लोगों द्वारा अब भी गंदे और मटमैले पानी सप्लाई किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। इसे देखते हुए हुडको में भिलाई निगम से पानी की आपूर्ति के लिए प्रयास शुरू हो गए हैं। भिलाई निगम की रुआबांधा टंकी से हुडको की पेयजल आपूर्ति पाइप लाइन जोड़ने का काम गुरुवार को शुरू हुआ।

रुआबांधा टंकी में 77 एमएलडी फिल्टर प्लांट से जल भराव होगा। पूर्व पार्षद सीजू एंथोनी ने बताया कि बीएसपी की पाइप लाइन जर्जर हो चुकी है। इसके चलते गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। हुडको के आसपास आसानी से लीकेज व जर्जर पाइप लाइन को देखा भी जा सकता है। इसके चलते वार्ड 69 एवं 70 के साफ पानी नहीं मिल पा रहा था। इसकी शिकायत उन्होंने शहर विधायक विधायक देवेंद्र यादव से की। इसके बाद नई व्यवस्था के तहत काम शुरू हुआ। बीएसपी का पानी भी सुचारू रूप से जारी रहेगा। इस तरह हुडको वासियों को दोनों जगहों से पर्याप्त व साफ पानी मिलता रहेगा।

इसी तरह से टाउनशिप व शहर के अनय इलाकों में बढ़ती गर्मी को देखते हुए पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति पर काम किया जा रहा है। इसे लेकर निगम की ओर से प्लानिंग भी की जा रही। फिलहाल गंदे पानी की शिकायत केवल टाउनशिप में मिली है। इस दौरान मौके पर जावेद खान, दानेशवरी साहू, आरबी के राव, रविशंकर सिंह, अरुण अग्रवाल, बीएल मालवीय, नेमीचंद शर्मा, सी अनिल, विजय मंढरिया, गगन त्रिपिठी, तनमय दास, पी श्रिनीवास, आशीष नंदी आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...