भिलाई इस्पात संयंत्र में हादसा:प्लांट में अचानक भड़की आग, विजिट के लिए पहुंचे जनरल मैनेजर झुलसे; अस्पताल में इलाज जारी

भिलाई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
BSP में इससे पहले भी हादसा हो चुका है। - Dainik Bhaskar
BSP में इससे पहले भी हादसा हो चुका है।

छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में फिर से हादसा हो गया है। यहां प्लांट में अचानक आग लगने से विजिट करने पहुंचे जनरल मैनेजर झुलस गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सिंटरिंग प्लांट 03 में कन्वेयर गैलरी में बेल्ट क्रमांक 112 में शटडाउन लेकर मरम्मत का काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक आग भड़क गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि वहां निरीक्षण के लिए पहुंचे सिंटरिंग प्लांट के जनरल मैनेजर प्रणब कुमार झुलस गए।

सेक्टर-09 के अस्पताल में इलाज जारी

बताया गया यह हादसा दोपहर को करीब 12.40 बजे हुआ। उस दौरान सभी कर्मचारी काम कर रहे थे। प्लांट में मेंटेनेंस का काम किया जा रहा था। हादसे के बाद प्रणब कुमार को पहले प्लांट के भीतर स्थित मेडिकल पोस्ट ले जाया गया। वहां से उन्हें सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में प्रवीण करीब 20 प्रतिशत झुलस गए हैं। डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल उनकी हालत ठीक है।

आग पर पाया गया काबू

उधर, हादसे बाद फायर विभाग की टीम को सूचना दी गई। तब वह भी मौके पर पहुंचे और दूसरे कर्मचारियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। इस संबंध में प्लांट की ओर से भी बयान जारी किया गया है। इसमें बताया गया है कि सिंटरिंग प्लांट 03 में कन्वेयर गैलरी में बेल्ट क्रमांक 112 में शटडाउन लेकर मरम्मत का काम चल रहा था। इस दौरान, लगभग 12.30 बजे, बेल्ट 112 में आग लग गई।

वहीं के कर्मचारियों और दमकल विभाग ने मिलकर तत्काल आग पर काबू पा लिया है। आग के चपेट में आने से एक अधिकारीझुलस गए और उनका उपचार सेक्टर 09 अस्पताल में जारी है। चूंकि बेल्ट मरम्मत कार्य में था, इसलिए उत्पादन में कोई असर नहीं हुआ है। भिलाई स्टील प्लांट में इससे पहले भी हादसे हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...