दुर्ग में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान!:कांग्रेस नेता ने जन्मदिन पर तिरंगा बना केक काटा, भाजपा नेताओं ने ASP से की शिकायत

भिलाई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुर्ग जिले में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का रूप देकर बर्थडे केक काटने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) कार्यकर्ता रोशन सिंह ने एएसपी संजय ध्रुव से मिलकर की है। रोशन का आरोप है कि कालीचरण ने महात्मा गांधी पर टिप्पणी की तो उसके खिलाफ तुरंत FIR हो गई। यहां तिरंगा झंडे का अपमान पूर्व पार्षद व कांग्रेसी नेता ने किया तो अब तक पुलिस कार्रवाई करने से बच रही है। रोशन ने कहा यदि पुलिस इस मामले में FIR दर्ज नहीं करती वह इसका विरोध करेंगे।

रोशन सिंह ने बताया है कि बीती रात उनके मोबाइल पर एक तस्वीर आई। उस तस्वीर में पूर्व पार्षद व कांग्रेसी नेता जोहन सिंह अपने समर्थकों के साथ जश्न मना रहा है। उस दौरान उसने भारतीय तिरंगे का रूप देते हुए तैयार किए गए केक भी काटा है। यह हमारे देश के तिरंगे व प्रतीक चिन्ह का घोर अपमान है। यह देखकर मुझे बहुत ही पीड़ा हुई कि हमारे देश में रहकर हमारे देश के लोग तिरंगे एवं प्रतीक चिन्ह का इस तरह से अपमान कर रहे हैं। इसलिए इस तरह के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाए। इस तरह के लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा भी दर्ज होना चाहिए।

बीजेपी नेता रोशन सिंह ने इसकी शिकायत की है।
बीजेपी नेता रोशन सिंह ने इसकी शिकायत की है।

एएसपी ने जांच के आदेश दिए
एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि मामले को जांच के लिए छावनी पुलिस को कहा गया है। जांच के बाद यदि सच्चाई सामने आती है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

राष्ट्रीय ध्वज की तरह नहीं था केक
भिलाई नगर निगम के वार्ड 19 के पूर्व कांग्रेस पार्षद व MIC मेंबर रहे जोहन लाल सिन्हा का कहना है कि 2 जनवरी को उनका बर्थडे था। उन्होंने केक काटा है। जिस केक के बारे भाजपाई बात कर रहे हैं वह कहीं से भी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का प्रतीक नहीं था। राष्ट्रीय ध्वज के बीच में जो अशोक चक्र होता है उसमें 24 तीलियां होती हैं। केक में 13 तीलियां हैं। इसी तरह केसरिया और हरा रंग डार्क न होकर लाइट रंग का है। वह केक राष्ट्रीय ध्वज का नहीं था। मैं पिछले 15 साल से लगातार राष्ट्रीय ध्वज फहराता आ रहा हूं और उसके अपमान की सपने में भी नहीं सोच सकता हूं।

भाजपा कैंप मंडल ने भी की शिकायत
पूर्व पार्षद जोहन लाल सिन्हा के खिलाफ भाजपा कैंप मंडल ने भी शिकायत की है। कैंप मंडल अध्यक्ष अनिल सोनी ने बताया कि पूर्व पार्षद ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान किया है। इस तरह तिरंगा केक के रूप में काटना ठीक नहीं है। यह राष्ट्रीय ध्वज का सीधा अपमान है। उन्होंने इसे लेकर छावनी थाने में लिखित शिकायत दी है।

खबरें और भी हैं...