बारात निकलने से पहले सांप की एंट्री:दूल्हा बेटे को लेकर घर से बाहर आ रही थी मां, तभी सामने आ गया सांप; 30 मिनट की मशक्कत के बाद किया गया रेस्क्यू

भिलाई7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिलाई में बारात निकलने से पहले घर में घुसे सांप का नोवा नेचर ने रेस्क्यू किया। सांप को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया। - Dainik Bhaskar
भिलाई में बारात निकलने से पहले घर में घुसे सांप का नोवा नेचर ने रेस्क्यू किया। सांप को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया।

छत्तीसगढ़ के भिलाई में कैलाश नगर क्षेत्र में दूल्हे की बारात घर से निकलने वाली ही थी। उतने में ही घर के अंदर सांप घुस आया। जिसके बाद दूल्हा और अन्य रिश्तेदार सांप को देखकर घबरा गए। घबराहट इतनी ज्यादा थी कि कोई भी न तो घर के अंदर आ रहा था और न ही घर के बाहर जाने की हिम्मत हो रही थी। फिर उसके बाद नोवा नेचर की टीम को मौके पर बुलाया गया, टीम ने करीब 30 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद सांप का रेस्क्यू किया और अपने साथ पकड़ कर ले गए।

दूल्हा अमित भगत ने बताया कि बारात जाने की तैयारी की जा रही थी। उसकी मां उसे लेकर घर से बाहर निकलने की तैयारी में जुटी थी। इसी दौरान उन्हें सांप दिखा जो घर के अंदर आ रहा था। दूल्हे की मां ने आवाज लगाई कि घर में सांप घुस आया है। इसके बाद घर के सभी लोग घबरा गए। इसके बाद नोवा नेचर की टीम को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे टीम के अजय कुमार ने बताया कि सांप जहरीला नहीं था। सांप को पकड़ने में करीब 30 मिनट का समय लगा।

बारात निकालने की तैयारी के दौरान सांप निकलने की खबर के बाद लोगों में हड़कंप मच गया।
बारात निकालने की तैयारी के दौरान सांप निकलने की खबर के बाद लोगों में हड़कंप मच गया।

सांप को पकड़ने के बाद ली राहत की सांस
दूल्हे व उसके बाद घर के सभी सदस्यों ने राहत की सांस ली। वहीं घर के एक सदस्य ने बताया कि एक तो कोरोना महामारी की वजह से शादी की तारीख बढ़ते-बढ़ते यहां तक पहुंची। वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन की वजह से लड़के की शादी में बिना बैंड बाजा बजाएं कुछ गिनती के बाराती जा रहे हैं, उसमें भी घर में सांप निकल आया।

कड़ी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ा गया। सांप के देखकर सभी लोग डर गए।
कड़ी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ा गया। सांप के देखकर सभी लोग डर गए।

बदलते मौसम के चलते निकल रहे सांप
भिलाई नोवा नेचर के सदस्य अजय कुमार ने बताया कि ज्यादातर सांप जहरीले नहीं होते हैं। बदलते मौसम की वजह से सांप घरों में घुस आते हैं और अभी कुछ दिनों से बेमौसम बारिश होने से सांप निकल रहे हैं, क्योंकि उनके छिपने की जगह बिलों में बारिश का पानी भर जाने की वजह से बाहर आ रहे है।

खबरें और भी हैं...