पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्कीम दोबारा शुरू:बीएसपी अफसरों को घर डेकोरेट करने मिलेगा डेढ़ लाख तक अलाउंस

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेल प्रबंधन ने 5 साल पहले अघोषित रूप से बंद फर्निशिंग अलाउंस स्कीम दोबारा शुरू की गई है। इसमें अफसर ग्रेड अनुसार 15 हजार से डेढ़ लाख तक का सामान की खरीदी कर सकेंगे। अफसरों को फर्निशिंग एलाउंस देने की प्रक्रिया 25 साल पहले शुरू हुई थी। वर्ष 2014 तक यह सुविधा अफसरों को नियमित रूप से उपलब्ध होती रही। इसके बाद प्रबंधन ने अघोषित रूप से इस स्कीम को बंद कर दिया। हालांकि लगातार इसे लेकर सेफी मांग उठाते रहा। 5 मई को स्कीम को दोबारा लागू कर दिया गया।

ग्रेड बदलने पर अंतर की राशि भी दी जाएगी
जो अफसर पूर्व में इस स्कीम का लाभ उठा चुके हैं। उसके बाद उनका ग्रेड बदल गया है। इस बार उस राशि को काटकर वर्तमान ग्रेड के लिए निर्धारित राशि दी जाएगी। खाते में राशि जमा होने के बाद अफसर को सामान की खरीदी कर 2 महीने के भीतर सेल के नाम का बिल पर्सनल विभाग में जमा करना होगा। सेल ने बेड, दीवान, सोफा, टेबल, साइड बोर्ड, गीजर, इनवर्टर, लैपटॉप, कंप्यूटर, कारपेट, पर्दे, मैट्रेस के लिए अलाउंस देना तय किया है। लंबे समय बाद इसे शुरू किया गया है।

स्कीम को किया मॉडिफाई
इस बार स्कीम को मॉडिफाई किया गया है। पहले यह सुविधा केवल की ई- 4 ग्रेड तक के अफसरों के लिए ही उपलब्ध थी। अब ई-1 ग्रेड तक के अफसरों को (एमटीटी छोड़कर) स्कीम में शामिल किया गया है।

खबरें और भी हैं...