पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:बीएसपी ने सेल में एक दिन में 18287 टन हॉट मेटल प्रोडक्शन का बनाया रिकॉर्ड

भिलाई19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भिलाई इस्पात संयंत्र ने 17 फरवरी को 18,287 टन का उच्चतम हॉट मेटल उत्पादन दर्ज किया, जो 14 जनवरी को उत्पादित हॉट मेटल के 18,208 टन के पिछले सर्वश्रेष्ठ रिकाॅर्ड को पार कर सेल स्तरीय कीर्तिमान रचा। 17 फरवरी को 18,287 टन हॉट मेटल का उत्पादन सेल में किसी भी इस्पात संयंत्र द्वारा अब तक का सबसे अधिक दैनिक उत्पादन है। डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता गुरुवार को फर्नेस टीम को बधाई देने के लिए ब्लास्ट फर्नेस पहुंचे। उन्होंने कार्य की प्रशंसा की।

टीएमटी के नए ग्रेड की सफल रोलिंग की गई
एक अन्य मॉडेक्स इकाई, बार एंड रॉड मिल ने लगातार तीन दिनों तक टीएमटी 32 एमएम के रोलिंग में रिकार्ड बनाया। 15 फरवरी को बीआरएम ने 974 बिलेटस् (1968 टन टीएमटी 32 बार) को रोल कर अपने पुराने रिकार्ड को तोड़ा।

दक्षता बढ़ाने के लिए उठाए जा रहे कई कदम
ईडी (वर्क्स) राजीव सहगल ने कहा कि आने वाले दिनों में कई और मील के पत्थर पार किए जाएंगे। बीएसपी ने हमेशा ही एक टीम की तरह आगे बढ़ा है। ये टीम वर्क ही भिलाई की ताकत है। उत्पादकता एवं दक्षता बढ़ाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

एक दिन पहले 10 लाख टन रेलपांत का उत्पादन
एक अन्य मॉडेक्स इकाई, आरएमपी-3 भी निष्पादन के नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है। आरएमपी-3 ने 15 फरवरी, 2021 को 1244 टन का नया दैनिक रिकॉर्ड कायम किया। दोनों रेल मिल ने 17 फरवरी को 10 लाख टन रेल उत्पादन कर रिकार्ड बनाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें