पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम का हाल:ट्विनसिटी में 10 तक रोजाना हल्की बारिश की संभावना

भिलाई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार को शाम के समय बारिश हुई, इसके बाद भी हवाएं चलते रही। - Dainik Bhaskar
रविवार को शाम के समय बारिश हुई, इसके बाद भी हवाएं चलते रही।

आसमान में सुबह से बादल छाए रहे। बादलों और सूरज की किरणों के बीच आंख-मिचौली का खेल चलता रहा। इसकी वजह से उमस की स्थिति बनी रही। शाम को काले बदल घने हुए। साथ ही गरज-चमक की स्थिति बनी। इसके साथ ही तेज बौछारें पड़ीं। तेज हवा भी चलती रही। हवा की गति शाम को 22 किलोमीटर प्रतिघंटे रही। 7 जून से हर दिन शाम को इसी तरह स्थिति बनी रहेगी। 10 जून तक गरज-चमक के साथ तेज बौछारें पड़ती रह सकती हैं।

रविवार को ट्विनसिटी के ऊपर 70 फीसदी बादल छाए रहे। दिन का तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री कम रहा। दोपहर बाद ट्विनसिटी समेत अंचल में 1.5 मिमी बारिश हुई। इसी वजह से शाम को अन्य दिनों की तुलना में वातावरण में नमी की मात्रा में अधिक रही। आगामी 24 घंटे के दौरान आकाश में बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 38 डिग्री के करीब और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के करीब रहा सकता है। शाम को गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

खाड़ी के साथ अरब सागर से लगातार नमी आ रही
मौसम वैज्ञानिक हरिप्रसाद चंद्रा ने बताया कि दक्षिण पश्चिम मध्यप्रदेश के ऊपर एक चक्रवाती घेरा बना है। साथ ही बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों से नमी आ रही है। इसके कारण कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छीटे पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

खबरें और भी हैं...