खाड़ी में बन रहा सिस्टम:30 को जिले में अच्छी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया, ट्विनसिटी में हुई हल्की बारिश

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिवनाथ नदी तट स्थित महमरा एनीकट में अब भी डेढ़ फीट ऊपर तक पानी, आवागमन अवरुद्ध। - Dainik Bhaskar
शिवनाथ नदी तट स्थित महमरा एनीकट में अब भी डेढ़ फीट ऊपर तक पानी, आवागमन अवरुद्ध।

उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक और सिस्टम बन रहा है। इसके प्रभाव से ट्विनसिटी समेत आसपास के क्षेत्रों में 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक एक बार फिर झमाझम बारिश होने की संभावना है। गुलाब तूफान का प्रभाव अभी कम नहीं हुआ है, लेकिन यह गुजरात होते हुए पाकिस्तान की ओर जा रहा है।

इसकी वजह से इसका असर फिलहाल कम रह सकता है। फिर भी बारिश का सिलसिला अभी चलता रहेगा। आगामी 24 घंटे के दौरान आकाश आंशिक मेघमय रह सकता है। स्थानीय प्रभाव से गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना बनी रहेगी। दिन का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है। मंगलवार को ट्विनसिटी के ऊपर 50 फीसदी बादल छाए रहे। इस दौरान हवा की औसत गति 6 किलोमीटर प्रति घंटे रही।

30 को जिले में अच्छी बारिश की संभावना

30 सितंबर को जिले में अच्छी बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है। पश्चिम बंगाल व बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय हुआ है। इसके आगामी दिनों में और प्रबल होने के साथ ही ओडिशा और छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इस वजह से ही दुर्ग में बारिश की संभावना है।

खबरें और भी हैं...