पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टेंडर होने के बावजूद इंजीनियर पर काम रोकने का आरोप:नाराज कांग्रेस महिला पार्षद ने दिया इस्तीफा, कहा- कृषि मंत्री से लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष तक से की शिकायत, नहीं हुई कोई कार्रवाई

दुर्गएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धमधा नगर पंचायत में राजनीति घमासान शुरु। महिला पार्षद सरिता यादव ने CMO को सौपा इस्तीफा। - Dainik Bhaskar
धमधा नगर पंचायत में राजनीति घमासान शुरु। महिला पार्षद सरिता यादव ने CMO को सौपा इस्तीफा।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में धमधा नगर पंचायत की कांग्रेस महिला पार्षद सरिता यादव ने इस्तीफा दे दिया है। उनका तर्क है कि उनकी अधिकारी सुनते नहीं है। लिहाजा उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CMO) धमधा को सौंप दिया है। इसके अलावा वो धमधा ब्लॉक महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं। यह क्षेत्र सूबे के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे का है।

सरिता यादव वार्ड क्रमांक 15 की पार्षद हैं और वे दूसरी बार यहां की पार्षद चुनी गईं हैं। सरिता के पति मनोज यादव ने बताया कि उनके वार्ड में विकास कार्यों को उप अभियंता विनायक गर्ग व अन्य अधिकारी रोक रहे हैं। हमें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से नगर पंचायत के प्रशासनिक कामकाज को लेकर उनकी इंजीनियर से अनबन चल रही थी। इस बात को उन्होंने नगर पंचायत अध्यक्ष सुनीता गुप्ता को भी बताई थी। साथ ही उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों के माध्यम से स्थानीय विधायक और कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे तक पहुंचाने का प्रयास भी किया। लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। इस वजह से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

पार्षद पति ने कहा- टेंडर होने के बावजूद इंजीनियर ने काम रोका
पार्षद सरिता यादव से इस संबंध में बात तो नहीं हो पाई। उनके पति मनोज यादव ने बताया कि वार्ड के कई कार्य अधूरे पड़े हैं। ढाई साल से पांच लाख का कांजी हाउस का निर्माण अधूरा पड़ा है। टेंडर होने के बावजूद इंजीनियर ने रोड के कार्य का रोक दिया है। गर्मी में पेयजल की समस्या बढ़ गई है, लेकिन टैंकर नहीं मिल रहा है। इसकी अध्यक्ष और CMO को जानकारी दी। लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। जब वार्ड में जनता के उम्मीदों के मुताबिक काम ही नहीं हो रहा है तो पार्षद रहने का क्या मतलब है।

क्या कहते हैं इंजीनियर
आरोपों के संबंध में जब इंजीनियर विनायक गर्ग से बात की गई तो उनका कहना है कि कुछ कार्यों को लेकर उनकी शिकायतें हैं। कोविड की वजह से कार्य प्रभावित हुए हैं, इसलिए नाराजगी हो है। मनमुटाव वाली कोई बात नहीं है।

खबरें और भी हैं...