छेड़छाड़ से परेशान छात्रा ने की खुदकशी:दुर्ग में मनचले ने सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी, 10 वीं की छात्रा ने केरोसिन डालकर आग लगा ली; इलाज के दौरान मौत

भिलाई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस हिरासत में आरोपी शशिकांत। - Dainik Bhaskar
पुलिस हिरासत में आरोपी शशिकांत।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में छेड़छाड़ से परेशान 10वीं की छात्रा ने खुदकुशी कर ली। रविवार को 16 साल की छात्रा ने खुद पर केरोसिन डाल कर आग लगा ली। बुरी तरह झुलसी हालत में उसे उपचार के लिए सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सोमवार देर रात उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि 10 अप्रैल की दोपहर करीब साढे बारह बजे छात्रा ट्यूशन से लौट रही थी। इसी दौरान हरि नगर इलाके में आरोपी शशिकांत ने उसे रोका और छेड़छाड़ शुरू कर दी। फिर जबरन सेल्फी ली और बात करने का दवाब बनाने लगा। छात्रा ने बातचीत करने से मना किया तो शशिकांत ने सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। इसके बाद लड़की रोते हुए घर पहुंची और घटना की जानकारी परिजन को दी। घरवालों ने कहा कि हम उसके माता-पिता से उसकी शिकायत करेंगे। परिजन का कहना है कि इसके बाद से उनकी बेटी सदमे में थी। उन्हें पता नहीं था कि वो ऐसा कदम उठा लेगी।

मृतका के पिता ने भास्कर को बताया
मृतका के पिता ने बताया कि लॉकडाउन के कारण रविवार सुबह पत्नी घर से राशन लेने चली गई थी। मैं दोस्त की कार लेकर काम से रायपुर चला गया था। घर पर भांजा पढ़ाई कर रहा था। खुद को अकेला पाकर बेटी ने खुद को आग के हवाले कर दिया। सूचना मिलने पर पत्नी घर पहुंची और मुझे भी जानकारी दी। बेटी को इलाज के लिए सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार शाम को उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि बेटी को परेशान करने वाले को सख्त सजा मिले।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

उधर, दुर्ग के CSP विवेक शुक्ला के मुताबिक, मृत छात्रा के पिता की शिकायत पर आरोपी शशिकांत कोमा (21 वर्ष) के खिलाफ 341, 354 और पॉक्सो के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पिछले 5 महीने से नाबालिग को परेशान कर रहा था। कई बार नाबालिग के परिजन ने आरोपी को समझाया भी था। पुलिस के मुताबिक, छात्रा घर में बड़ी थी। उससे एक छोटी बहन है जो 8वीं में पढ़ाई करती है। पिता का मेडिकल का व्यवसाय है।

खबरें और भी हैं...