ऑक्सीजन सप्लाई के लिए 10 लाख रु. की मंजूरी:विधायक देवेन्द्र यादव ने अपनी निधि से रुपए देने के लिए लिखा पत्र, जिले में पिछले 10 दिनों में 144 लोगों की मौत

भिलाई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक ने पत्र जारी करते हुए लिखा है कि भिलाई नगर क्षेत्र में कोरोना केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सप्लाई कराया जाना जरूरी है। - Dainik Bhaskar
विधायक ने पत्र जारी करते हुए लिखा है कि भिलाई नगर क्षेत्र में कोरोना केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सप्लाई कराया जाना जरूरी है।

छत्तीसगढ़ का दुर्ग जिला कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव ने अपनी निधि से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए 10 लाख रुपए की मंजूरी दी है। राशि आवंटन के लिए जिला योजना सांख्यिकी विभाग को पत्र जारी कर दिया है।

कोरोनावायरस से लड़ाई जारी

कोरोना से लड़ने के लिए राज्य सरकार ने फंड जारी किया है। दुर्ग के लिए राज्य सरकार हर मोर्चे पर सहयोग करने की बात कहीं है। वहीं भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव ने अपनी निधि से 10 लाख रुपए देने की मंजूरी भी दे दी है। विधायक ने पत्र जारी करते हुए लिखा है कि भिलाई नगर क्षेत्र में कोरोना केयर सेंटरों में ऑक्सीजन सप्लाई कराया जाना जरूरी है। जिसके लिए विधायक निधि 2021-22 से राशि 10 लाख रुपए अनुसंशित है।

मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद फंड जारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कांग्रेस विधायकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से चर्चा की है। जिसके बाद राज्य सरकार ने भिलाई निगम को कोरोना से लड़ने के लिए 50 लाख, नगर निगम रिसाली को 25 लाख और बीरगांव नगर निगम को 25 लाख रुपए की राशि देने के लिए मंजूरी दी। इस संबंध में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

अस्पतालों में सुविधा बढ़ाने की मांग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की वीडियो कांफ्रेसिंग में दुर्ग शहर के विधायक अरुण वोरा भी शामिल हुए। उन्होंने मुख्यमंत्री से जिले में सरकारी अस्पतालों में बेड की संख्या के साथ सुविधाएं बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर खूबचंद्र बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत लोगों को निजी अस्पतालों में फ्री इलाज की सुविधा मिलना चाहिए। दुर्ग शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण अधिक फैला है। पॉजिटिविटी दर 50 प्रतिशत से अधिक जा पहुंची है। लॉकडाउन के बाद भी अभी तक कोई लाभ नहीं हुआ है।

खबरें और भी हैं...