दुर्ग संभाग में कोरोना अनकंट्रोल:लॉकडाउन के बावजूद संभाग के 5 जिलों में 7 दिनों में 27372 नए पॉजिटिव केस, 205 की मौत

भिलाई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग संभाग में कोरोना के हालात बेकाबू हो गए हैं। 7 दिनों में 27372 लोग संक्रमित और 205 लोगो की मौत हो चुकी है। - Dainik Bhaskar
दुर्ग संभाग में कोरोना के हालात बेकाबू हो गए हैं। 7 दिनों में 27372 लोग संक्रमित और 205 लोगो की मौत हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग संभाग में कोरोनावायरस अनकंट्रोल हो चुका है। संभाग के दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, बालोद में टोटल जबकि कवर्धा में आंशिक लॉकडाउन लगा हुआ है। इसके बावजूद कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 7 दिनों के अंदर संभाग में 27 हजार 372 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए जबकि 205 लोगों की मौत हुई।

राजधानी रायपुर के बाद दुर्ग जिले में सबसे अधिक मौतें हो रही हैं। मंगलवार जिले में कोरोनावायरस के 1755 नए मामले सामने आए जबकि 18 लोगों की मौत हुई। दुर्ग के बाद राजनांदगांव जिले में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां भी हालात बेकाबू हैं। राजनांदगांव जिला प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्रवासी मजदूरों को लेकर होने वाली है, जो हर दिन महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, गुजरात से आ रहे हैं। मजदूरों की सही तरीके से स्क्रीनिंग नहीं होने से गांवों में कोरोना के केस बढ़ने की आशंका है।

दुर्ग संभाग के पांचों जिलों के 7 अप्रैल से 13 अप्रैल तक के कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकडों पर नजर डाले तो काफी भयावह हालात दिख रहे हैं।

जिलाएक्टिव केस
दुर्ग12417
राजनांदगांव7229
बेमेतरा2787
कवर्धा2705
बालोद2234

दुर्ग की मर्च्यूरी में शव रखने की जगह कम

दुर्ग में कोरोना संक्रमितों के साथ ही मौत का भी आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। ज्यादा लोगों की मौतें होने की वजह से मर्च्यूरी में शव रखने की जगह तक नहीं बची हैं।मर्च्यूरी में केवल 8 ही फ्रीजर शव को रखने के लिए हैं। लेकिन रोजाना 15 से 20 लोगों की मौत कोरोना और सामान्य तरीके से हो रही है, जिससे मर्च्यूरी में फर्श पर शवों को रखा जा रहा है। VIP जिला होने के बावजूद भी यहां पर एक ठीक-ठाक मर्च्यूरीतक नहीं है।

दुर्ग मर्च्यूरी में लाशों को रखने तक की जगह नहीं हैं। प्रशासन को समझ ही नहीं आ रहा है कि हालात कैसे संभालें।
दुर्ग मर्च्यूरी में लाशों को रखने तक की जगह नहीं हैं। प्रशासन को समझ ही नहीं आ रहा है कि हालात कैसे संभालें।

दुर्ग जिले में लॉकडाउन 5 दिनों के लिए बढ़ाया

जिले में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन जिला प्रशासन ने लगाया था। लेकिन कोरोना के केस कम नहीं हो रहे हैं। लिहाजा, प्रशासन ने लॉकडाउन को 15 से 19 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। जिले में लॉकडाउन के दौरान 7 अप्रैल से 13 अप्रैल तक कोरोना संक्रमण तेजी से फैला 12417 लोग संक्रमित हुए हैं और 134 लोगों की मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...