गोवर्धन पूजा पर अपने गांव पहुंचे CM भूपेश:राधा कृष्ण के दर्शन कर विधिविधान से की पूजा अर्चना; लोगों से भी हुए रूबरू

दुर्ग25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोवर्धन पूजा पर अपने पैतृक गांव पहुंचे सीएम। - Dainik Bhaskar
गोवर्धन पूजा पर अपने पैतृक गांव पहुंचे सीएम।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को अपने गृह ग्राम बैलोदी पहुंचकर गोधूली बेला में विधिविधान से गोवर्धन पूजा की। इससे पहले वह ग्राम पंचायत सोरम पहुंचे और वहां राधा कृष्ण मंदिर के दर्शन किए। इसके बाद बेलौदी गांव के कला मंच में ग्रामवासियों से रूबरू हुए।

गोवर्धन भगवान की पूजा के दौरान मुख्यमंत्री ने गाय को मंदिर के चारों ओर परिक्रमा कराई। जब मुख्यमंत्री गाय को मंदिर की परिक्रमा करा रहे थे, उसी दौरान ग्रामवासियों ने उनका टीका किया। यहां के ग्रामवासी आपस में एक दूसरे को टीका लगाकार आपसी भाईचारे का संदेश देते हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों से हाथ मिलाया और नमस्कार कर उनके सम्मान का अभिवादन किया। गांव के लोगों ने इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी भी ली। गांव के बच्चों ने भी मुख्यमंत्री से मिलकर बात की। जिसके बाद मुख्यमंत्री गांव की गलियों से होकर अपने निवास वैदेही सदन की ओर प्रस्थान किया।

गौठानों में गोवर्धन पूजा करते विधायक अरुण वोरा व अन्य
गौठानों में गोवर्धन पूजा करते विधायक अरुण वोरा व अन्य

सभी गौठानों में की गई गोवर्धन पूजा

शुक्रवार को दुर्ग जिले के सभी गौठान में गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया था। इस दौरान गौठानों में गायों को खिचड़ी खिलाई गई और उनकी परंपरागत तरीके से पूजा कर सोहाई बांधा गया। जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन ने बताया कि पूरे जिले के गौठान में गौठान दिवस मनाया गया। वे खुद बेलौदी एवं मचंदूर में गोवर्धन पूजा कार्यक्रम और गौठान दिवस में सम्मिलित हुए। सभी ग्रामीणों ने गौठान को मजबूत बनाने की दिशा में कार्य करने की चर्चा की। इस दौरान गौठान में मवेशियों के लिए पैरा दान के लिए भी ग्रामीणों ने संकल्प लिया। इस मौके पर दुर्ग निगम के गौठनों में भी गौठान दिवस मनाया गया। यहां विधायक अरुण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल और आयुक्त हरेश मंडावी ने गोवर्धन पूजा की।