पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भिलाई:रिसाली क्षेत्र के ओवरहेड टैंक की सफाई शुरू, आज सप्लाई

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रिसाली निगम क्षेत्र के घरों में स्वच्छ पेयजल पहुंचाने के उद्देश्य से ओवर हेड टैंक का सफाई कराया गया। अपर कलेक्टर व निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे 80 फीट ऊंचे ओवर हेड टैंक पर चढ़कर सफाई कार्य का निरीक्षण किया। वे लगभग 20 मिनट तक ओवर हेड टैंक के ऊपर रहे। आयुक्त की उपस्थिति में कर्मचारियों ने ओवर हेड टैंक की सफाई कर केमिकल का छिड़काव किया।

उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के क्षेत्र में 5 ओवर हेड टैंक का निर्माण कार्य प्रगति पर है। निगम प्रशासन ने शुक्रवार को ओवर हेड टैंक का सफाई करवाया। इसके पूर्व जनवरी 2020 में टैंक के अंदर जमें मलबे को बाहर निकाला गया था। सफाई कर्मचारियों ने पहले कंप्रेसर पाइप से टैंक में जमें काई को निकाला।

टैंक से रिसाली के 4812 घरों में पहुंचता है पेयजल
रिसाली के टैंक से आशीष नगर, प्रगति नगर, आजाद मार्केट, आशीष नगर पूर्व, रिसाली बस्ती, रिसाली भाठा, मैत्री नगर, इस्पात नगर, व्ही आईपी नगर, हिंद नगर के 4812 घरों में पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। वृहद पेयजल योजना के तहत 4120 और भागीरथी से 692 नल कनेक्शन हैं।

रिसाली निगम में पांच ओवर हेड टैंक निर्माणधीन
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू रिसाली निगम क्षेत्र के घरों तक पेयजल पहुंचाने पूर्व में निर्देशित कर चुके है। इसके बाद ओवर हेड टैंक निर्माण कार्य में तेजी आई है। निगम के 40 वार्ड के लिए पुरैना, डुंडेरा, नेवई, टंकी मरोदा और रूआबांधा में टैंक निर्माण कराया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें