पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:3 साल में 17 चोरियां की, गुंडों की धरपकड़ में पुलिस के हत्थे चढ़ा

भिलाई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बलौदाबाजार का हिस्ट्रीशीटर दुर्ग में रहा सक्रिय
  • आरोपी के पास से 2 किलो से ज्यादा चांदी व 164 ग्राम सोना मिला

बलौदाबाजार का हिस्ट्री शीटर पिछले तीन साल से जिले में लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम देता रहा। इसके चलते अबतक 17 चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका था। जिले में चोरी की घटनाएं बढ़ने पर जब पुलिस ने दूसरे जिलों के निगरानी बदमाशों को कुंडली खंगाली तो आरोपी का सुराग मिला। थाना तिल्दा जिला बलौदाबाजार का निवासी हिस्ट्री शीटर जीतू चेलक (33 वर्ष) के कब्जे से पुलिस ने 10 लाख से भी अधिक सोने-चांदी के जेवरात व कैश जब्त किया है। मामले का खुलासा करते हुए दुर्ग पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर व सिटी एसपी रोहित झा ने बताया कि आरोपी जीतू चेलक थाना तिल्दा जिला बलौदाबाजार का हिस्ट्रीशीटर है। साल 2018 में वहां से भागकर जामुल थाना क्षेत्र के घासीदास नगर में छुपकर रहने लगा। यहां रहकर भी आरोपी ने चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। इस बीच आरोपी ने अपने दो साथियों मंतराम डहरे व धीरज जायसवाल के साथ मिलकर कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया।

आरोपी के अपने शहर से गायब रहने पर पुलिस को हुआ संदेह, फिर खुलासा
दूसरे जिले के निगरानी व गुंडा बदमाशों की कुंडली खंगालने के दौरान बलौदाबाजार के जीतू चेलक के संबंध में जानकारी मिली। इस पर उसकी पतासाजी शुरू हुई। इसी बीच आरोपी ने 7 फरवरी को एक और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। उस घटना में आरोपी और बलौदाबाजार के हिस्ट्रीशीटर से हुलिया मिल गया। मुखबिरों से आरोपी के जामुल थाना अंतर्गत घासीदास नगर में रहने की जानकारी मिली। जीतू को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपी ने चोरी करना कबूल कर लिया।

10 हजार रुपए कैश व अन्य जेवरात भी जब्त किए गए, रिमांड पर भेजा जेल
छावनी सीएसपी विश्वास चन्द्राकर ने बताया कि आरोपी ने 25 अप्रैल 2018 से लेकर 7 फरवरी तक कुल 17 वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। उनके कब्जे से कुल 2 किलो 700 ग्राम चांदी के जेवरात और 164 ग्राम सोने के जेवरात मिले। जबकि नगदी 9700 की नगदी जब्त की गई। आरोपी की निशानदेही पर सोना-चांदी खरीदने वाले ग्राम पौसारी सिमगा जिला बलौदाबाजार निवासी मंतराम डहारे (46 वर्ष), धीरज जायसवाल (28 वर्ष) को भी पकड़ा। उन्हें रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें