कांग्रेस ने जारी की 40 वार्डों के प्रत्याशियों के नाम:कांग्रेस ने चरौदा नगर निगम के प्रत्याशियों की जारी की सूची, कई दिग्गज निराश तो कई को मिला मौका

भिलाई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

कांग्रेस ने भाजपा के बाद गुरुवार को भिलाई 3 चरौदा नगर निगम के लिए अपने पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। सूची जारी होने के बाद दोनों ही दलों के दिग्गज चुनावी मैदान में कूद गए हैं। एक तरह जहां भाजपा फिर से नगर निगम की पूर्व मेयर चंद्रकांता पर दांव लगाने की सोच रही है तो वहीं कांग्रेस के पास अभी कोई बड़ा चेहरा नहीं दिख रहा है। कांग्रेस ने निगम सभापति रहे विजय जैन को भी चुनाव मैदान पर नहीं उतारा है। नेता प्रतिपक्ष रहे संतोष तिवारी को पार्टी ने टिकट दिया है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार दोपहर चरौदा नगर निगम के 40 वार्डों से चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में नेता प्रतिपक्ष रहे संतोष तिवारी को छोड़कर कई बड़े नेताओं को मौका नहीं दिया गया है। संतोष तिवारी वार्ड 7 विश्व बैंक कालोनी से चुनाव लड़ेंगे। इन्हें भाजपा से दिलीप पटेल चुनावी मौदान में टक्कर देंगे। इसी तरह वार्ड 31 देव बलौदा शिव मंदिर वार्ड से भाजपा की दावेदार और पूर्व मेयर चंद्रकांता मांडले को कांग्रेस से भारती सूर्यवंशी चुनावी टक्कर देंगी। कांग्रेस से एक और बड़ा चेहरा दुर्ग ग्रामीण के जिलाध्यक्ष निर्मल कोसले भी चुनाव मैदान पर है। इसके साथ ही पूर्व पार्षद राम सूर्यवंशी की पत्नी भारती सूर्यवंशी को भी कांग्रेस ने मौका दिया है। विधायक प्रतिनिधि कृष्णा चंद्राकर और राजेश डांडेकर को भी कांग्रेस ने टिकट दिया है।

कांग्रेस द्वारा जारी की गई सूची
कांग्रेस द्वारा जारी की गई सूची

ओबीसी वोटर को लुभाने सबसे अधिक कुर्मी प्रत्याशी

भिलाई 3 चरौदा नगर निगम में इस बार कांग्रेस ने ओबीसी वोटर को लुभाने के लिए कुर्मी ट्रंप कार्ड फेंका है। कांग्रेस से जारी प्रत्याशियों की सूची में सबसे अधिक कुर्मी प्रत्याशी हैं। सामान्य सीट से भी ओबीसी व अन्य वर्ग के प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारा जा रहा है।

कांग्रेस द्वारा जारी की सूची।
कांग्रेस द्वारा जारी की सूची।
खबरें और भी हैं...