पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समीक्षा बैठक:कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग जरूरी, संक्रमित से रिकॉर्ड जुटाएं; निगम क्षेत्र में बढ़ते संक्रमण की चेन तोड़ने आयुक्त ने अफसरों को दिए टिप्स, जानकारी भी ली

भिलाई14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण पूरे जिले में तेजी से फैल रहा है। इसे लेकर रिसाली निगम आयुक्त व एडीएम प्रकाश सर्वे ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को लेकर मुहिम चलाई जाए। हर संक्रमित के बारे में रिकॉर्ड खंगाला जाए ताकि संक्रमण चेन को तोड़ा जा सके।

आयुक्त ने निगम क्षेत्र में कोविड की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। टीम को होम आइसोलेट किए गए मरीजों की सतत निगरानी रखने कहा। हर संक्रमित तक दवा पहुंचाया जाना सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

कंटेनमेंट जोन में आइसोलेशन के स्टीकर जरूर लगाएं
आयुक्त ने समीक्षा के दौरान कहा कि हर कंटेनमेंट जोन में बैरिकेडिंग कराई जाए। कहीं किसी प्रकार की लापरवाही इसे लेकर न बरती जाए। इसके अलावा होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमितों के घर के बाहर स्टीकर लगाए जाएंगे। इसमें कोताही न बरती जाए। कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करते पाए जाने पर महामारी एक्ट के तहत संबंधितों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाए।

वैक्सीनेशन सेंटरों में पहुंच व्यवस्था की ली जानकारी
निगम के वार्डों में संचालित वैक्सीनेशन सेंटरों में निगम आयुक्त सर्वे व निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। बुधवार को भी उन्होंने निरीक्षण किया। वे पुरैना व डुंडेरा पहुंचकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। आयुक्त ने मेडिकल मोबाइल यूनिट का भी अवलोकन किया। इस दौरान आयुक्त ने मेडिकल मोबाइल यूनिट कर्मचारियों से आवश्यक जानकारी ली। साथ ही उचित दिशा निर्देश दिया। नोडल अधिकारी रमाकांत साहू ने रुआबांधा व रिसाली के सेंटरों का निरीक्षण किया।

उड़नदस्ता टीम भी सक्रिय नियम तोड़ने पर कार्रवाई
कोरोना प्रसार को रोकने निगम क्षेत्र में लागू लाॅकडाउन का पालन कराने उडऩदस्ता टीम मंगलवार को रिसाली, रूआबांधा, टंकी मरोदा, स्टेशन मरोदा व नेवई क्षेत्र के व्यापारिक स्थलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मैत्री नगर में समय सीमा उपरांत दुध स्टाल खोलकर दूध बेचने वाले निरू भुल्लर से 5000 रुपए और हरिहर यादव से 2000 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम, रामेश्वर निषाद, टेकराम, पंकज भगत व अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें