समय पर नहीं आने वाले कर्मचारियों पर गिरी गाज:नगर निगम आयुक्त अचानक पहुंचे दफ्तर तो कर्मचारी मिले गायब; अधिकारी ने दोनों को जारी किया नोटिस

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यालयों का निरीक्षण करते निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे व अन्य। - Dainik Bhaskar
कार्यालयों का निरीक्षण करते निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे व अन्य।

नगर निगम भिलाई के आयुक्त प्रकाश सर्वे की तीखी कार्यशैली से वहां के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। आयुक्त हर दिन औचक निरीक्षण कर निगम की कार्यशैली को ठीक करने में लगे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को उन्होंने निगम के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें दो कर्मचारी कार्यालय से अनुपस्थित मिले। इस पर निगम आयुक्त ने उन्हें नोटिस जारी करते हुए दोबारा ऐसा पाये जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

दो अक्टूबर को गंधी जयंती और रविवार को अवकाश के बाद सोमवार को कौन-कौन अधिकारी और कर्मचारी समय पर अपने कार्यालय आया या नहीं यह देखने के लिए निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने सुबह 10ः45 बजे निगम मुख्य कार्यालय के विभागों का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने स्टेनो कक्ष का निरीक्षण किया। इसके बाद वह उपायुक्त कक्ष, सम्पत्तिकर, राजस्व विभाग, जन्म-मृत्यु के काउंटर शाखा, स्वास्थ्य विभाग, लोक सेवा गारंटी, सचिवालय, जनसूचना विभाग, अधीक्षण अभियंता कक्ष, जनसंपर्क एवं स्टेशनरी विभाग, लेखा विभाग, स्थापना विभाग, डाटा सेंटर, ऑडिट कक्ष, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन एवं जनगणना शाखा पहुंचे, यहां उन्होंने वहां की उपस्थिति पंजी(रजिस्टर) चेक किया।

निरीक्षण के दौरान सचिवालय कक्ष में पदस्थ जीवन वर्मा एवं सहायक जन सूचना अधिकारी अरुण सिंह अनुपस्थित पाए गए। इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए निगम आयुक्त ने दोनों को नोटिस जारी करने के निर्देश दियए। आयुक्त ने कहा कि वह फिर से कभी भी औचक निरीक्षण कर सकते हैं। दोबारा बिना कारण के अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी,कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...