पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माैसम अपडेट:दिन का पारा 42 डिग्री के पार, शाम को बदला मौसम

भिलाई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अप्रैल के सातवें दिन ही दिन का पारा 42 डिग्री सेल्सियस पार कर लिया। बुधवार को अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। यह वर्ष 2020 के अप्रैल महीने के उच्चतम अधिकतम तापमान से 0.4 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

पिछले साल अप्रैल में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 24 और 26 अप्रैल को 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 28 अप्रैल 1973 को 45.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। विभाग का अनुमान है कि चक्रवात की वजह से आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। इससे अधिकतम तापमान में कमी आ सकती है। अगले 24 घंटे के दौरान दिन का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस हो सकता है। बादलों की वजह से रात के तापमान में वृद्धि हो सकती है। यह 25 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र, बारिश के आसार
रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक हरिप्रसाद चंद्रा ने बताया कि झारखंड और उससे लगे उत्तर छत्तीसगढ़ के ऊपर एक चक्रवात बना है। यह 0.9 से 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। इसके प्रभाव से तेज हवा चली। आसमान में बादल छाए। गुरुवार को कुछ स्थानों पर बौछारें या रिमझिम फुहारें पड़ सकती हैं। अंधड़ भी चलने की संभावना है। बारिश के आसार बन गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें