प्रतियोगिता आयोजित:अंडर-16 प्लेट ग्रुप में कोरिया व नारायणपुर के बीच 15 दिसं. से होगा फाइनल मुकाबला

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ की ओर से अंडर -16 प्लेट ग्रुप प्रतियोगिता आयोजित की गई है। इसके सेमीफाइनल में कोरिया ने कवर्धा को एक पारी और 6 रन से पराजित किया। दूसरा सेमीफाइनल मैच नारायणपुर ने सरगुजा के बीच हुआ। मैच ड्रा रहा, लेकिन पहली पारी में बढ़त के आधार पर नारायणपुर को फाइनल में प्रवेश दिया गया। अब 15 दिसंबर से कोरिया और नारायणपुर के बीच स्पर्धा का अंतिम मुकाबला सेक्टर-1 क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा। फाइनल मैच तीन दिन का होगा।

सेक्टर-1 क्रिकेट मैदान में कवर्धा और कोरिया के बीच हुए मैच में कोरिया ने अपनी कल की पारी 7 विकेट पर 233 रन से आगे खेलना शुरू किया और 248 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसमें आयुष मौर्य ने 49 रनों का योगदान दिया। कवर्धा के सैयद सैजान अली ने 4, प्रयागराज प्रजापति ने 3 और यथार्थ सूर्यवंशी ने 2 विकेट लिए।

चूंकि कवर्धा ने पहली पारी में 105 रन बनाए थे, इसकी वजह से उसे पहली पारी की बढ़त को खत्म करने के लिए पहले 143 रन बनाने थे। इसके बाद कोरिया की टीम को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाते, लेकिन पूरी टीम 137 रन बनाकर सिमट गई। इस तरह कोरिया की टीम ने एक पारी और 6 रन से मैच जीत लिया। अब फाइनल मैच 15 दिसंबर को खेला जाएगा।

कवर्धा के बल्लेबाज दोनों पारियों में रहे असफल
पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिलने के बाद भी कवर्धा के बल्लेबाज दोनों ही पारियों में असफल रहे। कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिककर रन बनाने में असफल रहा। कुछ बल्लेबाज पिच पर टिके भी तो लंबी पारी नहीं खेल पाए। दूसरी पारी में गगन गुप्ता ने 37 रन, आदर्श श्रीवास और जैनियर कुमार ने 29-29 रन बनाए। कोरिया के सैकत हाजरा ने 5 और अनिमेश सिंह ने 4 विकेट लिए। इस प्रकार कवर्धा टीम के बल्लेबाजी दोनों पारियों में असफल रहे, इस वजह से हार का मुंह देखना पड़ा।

नारायणपुर ने ली पहली पारी में 137 रन की बढ़त
दल्ली राजहरा में हुए दूसरे सेमीफाइनल मैच में नारायणपुर और सरगुजा के बीच मैच हुआ। इसमें पहली पारी में नारायणपुर ने 271 रन बनाए थे। जवाब में सरगुजा की टीम 134 रनों पर सिमट गई। इस तरह पहली पारी में 137 रन की बढ़त मिली। फिर भी नारायणपुर ने दूसरी पारी खेली और 3 विकेट पर 144 रन बनाकर पारी घोषित की। सरगुजा को जीत के लिए 281 रनों का लक्ष्य दिया। दूसरे दिन की खेल की समाप्ति तक सरगुजा की टीम बिना विकेट खोए 10 रन बना लिए थे। दोनों टीमों ने सहमति से ड्रॉ किया।

खबरें और भी हैं...