डेंगू का डंक:सेक्टर 10 और मालवीय नगर में मिले डेंगू के मरीज; 35 मरीज दूसरे शहरों में संक्रमित हुए, 28 को कहीं आना-जाना नहीं हुआ

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भिलाई और दुर्ग निगम क्षेत्र में एक-एक नए डेंगू मरीज मिले हैं। भिलाई का मरीज सेक्टर-10 और दुर्ग का मरीज मालवीय नगर का निवासी है। सेक्टर-10 के मरीज को रामनगर के स्पर्श और मालवीय नगर के मरीज को नेहरूनगर के सीएम हास्पिटल में भर्ती कराया गया है।

जिला अस्पताल में हुई कंफर्मेट्री जांच से दोनों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। सेक्टर-10 का मरीज हाल ही जबलपुर की यात्रा कर लौटा है, जबकि मालवीय नगर के मीरज का कहीं आना-जाना नहीं हुआ है। इन दोनों मरीजों से जिले में डेंगू के कुल मरीजों की संख्या 63 हो गई है। इसमें 35 मरीज दूसर शहरों से लौटने के बाद संक्रमित मिले हैं। 28 मरीजों का जिला छोड़ कहीं आना-जाना नहीं हुआ है। इधर डेंगू के नए मरीज मिलने के बाद स्थानीय निकायों ने अपने-अपने क्षेत्रों में एंटी लार्वा और एंटी मासकीटो अभियान चलाया।

इसके तहत कूलर आदि में एंटी लार्वा कैमिकल टैमीफॉस का घोल डाला गया, मच्छरों को खत्म करने स्प्रे व फागिंग कराई गई। टाउनशिप में पीएचडी ने यह कार्य मलेरिया विभाग से हॉयर किए गए 35 ट्रेंड वर्करों से कराया। वहीं मलेरिया विभाग अपनी टीम के साथ फीवर ट्रेसिंग में जुटा है। टाउनशिप में लगे 35 कर्मियों से ही यह कार्य कराया गया जबकि मालवीय नगर में अलग टीम लगाई गई। दोनों क्षेत्रों में डेंगू के सिमटम वाले मरीज नहीं मिले।

खबरें और भी हैं...