निकाय चुनाव:चार निकायों के 20 वार्डों में कांग्रेस और भाजपा में सीधी टक्कर, भिलाई के 27 वार्डों में निर्दलीय बिगाड़ रहे खेल

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाराज लोगों को मनाते हुए बीजेपी के कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
नाराज लोगों को मनाते हुए बीजेपी के कार्यकर्ता।

जिले के 4 निकायों में होने वाले वार्ड चुनाव को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। 170 वार्डों में 20 वार्ड ऐसे हैं, जहां कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्कर हैं। वहीं भिलाई के 31 वार्ड ऐसे हैं, जहां त्रिकोणीय मुकाबला है। 27 वार्ड ऐसे हैं, जहां निर्दलीय कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों का खेल बिगाड़ रहे हैं।

भिलाई में नाम वापसी के दौरान बी-फार्म जमा होने के बाद वार्ड-19 से बीजेपी प्रत्याशी अजिनेश सिंह ने नाम वापस ले लिया। इसके बाद बीजेपी ने निर्दलीय राजकुमार साव को समर्थन देने की घोषणा की। के दो वार्ड ऐसे हैं, जहां निर्दलीय प्रत्याशी सबसे ज्यादा है। वार्ड-1 और वार्ड-9 में 11-11 प्रत्याशी मैदान में हैं। रिसाली में सबसे तीन वार्डों में 6-6 प्रत्याशी मैदान में हैं।

चरोदा में कांग्रेस ने दो व बीजेपी ने एक उम्मीदवार बदला
भिलाई-चरोदा में नाम वापसी के दौरान 23 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए। इसमें कांग्रेस से दावेदारी कर रहे। कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों के बी फार्म बदला है। कांग्रेस की अधिकृत सूची जारी हुई तो उसमें वसुंधरा नगर से कमलेश कुमार साहू के नाम की घोषणा की गई। बाद में अविनाश वर्मा के नाम पर बी फार्म जारी किया गया। इसी तरह पहले देवबलौदा सागर पारा से शकुंतला जांगड़े की जगह विमला सेनापति को टिकट दिया। बीजेपी ने वार्ड-37 से सूरज के स्थान पर गायत्री यदु को टिकट दिया।

उतई के वार्ड 5 में चुनाव, 5 प्रत्याशी मैदान में
उतई| नगर पंचायत उतई के वार्ड 5 में पार्षद पद के लिए उपचुनाव होना है। सोमवार को नाम वापसी प्रक्रिया के अंतिम दिन प्रत्याशियों की स्थिति साफ हो गई। पार्षद पद के लिए 5 उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा से चंदू देवांगन, कांग्रेस से सोनचंद वर्मा, निर्दलीय ममता सेन, सतीश कुमार चंद्राकर, सतीश पारख चुनाव लड़ रहे हैं। सभी को चुनाव चिन्ह का आवंटन हुआ।

जामुल में 87 प्रत्याशी लड़ रहे चुनाव, 5 की वापसी
दुर्ग| जामुल 92 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया, उनमें से 5 प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया। इस तरह कुल 87 प्रत्याशी 20 वार्डों में मैदान में हैं। इसमें 20 भाजपा, 20 कांग्रेस, 20 जनता कांग्रेस, 1 बसपा और 26 निर्दलीय हैं। भाजपा के फैसले के विरुद्ध जाकर 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस में 2 प्रत्याशी बागी उम्मीदवार हैं।

खबरें और भी हैं...