पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बॉर्डर पर ऐसे हैं हालात:जिले की सीमाएं नाम के लिए लॉक, हाईवे पर बेधड़क वाहनों की आवाजाही, दो पहिया वाहनों से ही पूछताछ और चालानी कार्रवाई

भिलाई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हाईवे पर जवान तैनात रहे, पूरे दिन मौके पर जांच हुई। - Dainik Bhaskar
हाईवे पर जवान तैनात रहे, पूरे दिन मौके पर जांच हुई।
  • सख्ती का दावा बॉर्डर पर बेअसर, हाईवे की नाकेबंदी लेकिन नहीं हो रही वाहन की चेकिंग
  • जांच के नाम पर खानापूर्ति: जिले के 11 जगहों पर बनाए गए चेकिंग प्वाइंट पर पुलिस की है तैनाती

6 से 14 अप्रैल तक लगाए गए लॉकडाउन के लिए जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। दावा किया गया कि 11 चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां न किसी को बाहर जाने दिया जाए न ही जिले में प्रवेश करने दिया जाएगा। केवल ई-पास के आधार पर प्रवेश की बात कही गई।

भास्कर ने ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर लाइव इस पूरे मामले की जानकारी ली। पता किया कि आखिर सीमाओं पर हो क्या रहा है। अंजोरा-नेहरूनगर बायपास के अंजोरा वाले हिस्से में कहीं कोई जांच नहीं हो रही। भास्कर की टीम ने एक प्वाइंट पर करीब आधे घंटे से अधिक का समय बिताया। नाकेबंदी प्वाइंट पर बेअसर रहा। हाई पर वाहनों की चेकिंग तो दूर कोई रिकॉर्ड नहीं रखा जा रहा। नेहरूनगर अंडर ब्रिज पर मृत व्यक्ति को ले जा रही एबुलेंस में सवाल स्टॉफ को स्वयं बैरिकेडिंग हटानी पड़ी और एबुलेंस को पार कराना पड़ा। भास्कर ने तीन प्रमुख स्थलों अंजोरा, अंडा और कुम्हारी की लाइव रिपोर्ट तैयार की है। जानिए क्या कुछ देखने में आया...

अंजोरा बायपास : सुबह 12.29 - दोप. 01.05 बजे; हाईवे पर जवान तैनात रहे, पूरे दिन मौके पर जांच हुई
पुलिस के बार्डर सील करने का दावा पता लगाने के लिए हम सबसे पहले हम अंजोरा बायपास पहुंचे। समय था दोपहर का 12.29 बजे। दुर्ग की ओर आने वाले मार्ग पर भी बैरिकेडिंग की गई है। हाईवे पर नाकेबंदी के लिए टेंट भी लगाकर छोड़ दिया गया। वहां कोई चेकिंग नहीं हो रही थी। अंजोरा के रास्ते दुर्ग को जोड़ने वाली सड़क की तरफ हम बढ़े। जवान माइक पकड़े हुए थे और अनाउंस कर रहे थे। आरक्षक वाहन चालकों को दूर से देखकर ही वापस लौटने की नसीहत देते दिखे। मौके से लोग लौटाए गए।

अंडा : दोपहर 01.42 से 02.05 बजे तक; अंडा थाना क्षेत्र की बालोद सीमा: नागिन दाई मंदिर एरिया
बालोद जिले से आने वालों को रोकने के लिए पुलिस ने अंडा थाने के पास नागिन दाई मंदिर के पास नाकेबंदी कर रखी थी। भास्कर की टीम को तस्वीर खींचते देख प्रधान आरक्षक गांव केे कोटवार के साथ पाइंट पर पहुंच गया। दोनों को मौजूदगी में दोपहर 01.42 बजे बाइक सवार दो युवक चकमा देकर भाग निकले। दोपहर करीब 02.05 बजे भिलाई निगम में पदस्थ महिला कर्मी अपने बेटी के साथ स्कूटी से चेकिंग पाइंट पर पहुंची। महिला ने बताया कि वह गुंडरदेही की है। नाराज होकर बॉर्डर पार कर दिया।

कुम्हारी: दोपहर 02.21 से 04.21 के बीच; सबसे ज्यादा भीड़ कुम्हारी के बॉर्डर पर, जहां ई-पास जरूरी
रायपुर से आने जाने वाले को रोकने के लिए पुलिस ने कुम्हारी टोल प्लाजा के पास नाकेबंदी का पाइंट तैयार किया है। यहां आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग और दस्तावेजों की जांच की जा रही थी। लेकिन सिर्फ उन्हीं वाहनों को नाकेबंदी पाइंट की तरफ पहुंच रहे थे। दो पहिया वाहन चालक ई पास दिखाने के बाद क्रास हो पा रहे थे। इसके साथ आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को जिले में प्रवेश दिया जा रहा है। बिना दस्तावेज के यहां से जाने नहीं दिया जा रहा। शाम 4.21 बजे तक अधिक भीड़ दिखी।

खुद हटानी पड़ी एबुलेंस स्टॉफ को बैरिकेंडिंग
तस्वीर नेहरूनगर अंडर ब्रिड के करीब की है। जहां बैरिकेडिंग की गई थी। दोपहर करीब ढाई बजे एबुलेंस कोरोना मरीज लेकर जा रही थी। इस दौरान खुद से बैरिकेडिंग हटानी पड़ी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें