पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अलर्ट:जिले में प्रदेश के सबसे ज्यादा 909 एक्टिव केस, ट्रेसिंग में लापरवाही बड़ा कारण बना

भिलाई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फीवर क्लीनिक में लगातार सर्दी-बुखार की शिकायत को लेकर पहुंच रहे संदिग्ध। - Dainik Bhaskar
फीवर क्लीनिक में लगातार सर्दी-बुखार की शिकायत को लेकर पहुंच रहे संदिग्ध।
  • दस दिन पहले तक 600 से कम मरीज थे, इसके बाद 409 बढ़ गए

जिले में एक बार फिर कोरोना रिटर्न की स्थिति बन रही है। प्रदेश के 28 जिलों में दुर्ग सबसे आगे निकल गया है। वर्तमान में सबसे ज्यादा 909 एक्टिव कोरोना मरीज यहां हैं, जबकि रायपुर में इससे कम 843 एक्टिव केस हैं। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर ट्रेसिंग में लापरवाही, सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने और मास्क की अनदेखी के कारण ऐसा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के आदेश के बाद ट्रेसिंग में थोड़ी सक्रियता आई है, लेकिन एक्टिव मरीज कम नहीं हो रहे हैं। 10 दिनों पहले तक जिले में 600 से कम एक्टिव मरीज थे।

हेल्थ वर्कर सहित 50 नए कोरोना मरीज मिले, पहले से भर्ती किसी मरीज की मौत नहीं : मंगलवार को जिले में हेल्थ वर्कर सहित 50 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इनसे कुल कोरोना मरीजों की संख्या 27655 हो गई है। सोमवार तक जिले के 26063 मरीजों की रिकवरी और 639 मरीजों की मौत हो जाने से एक्टिव मरीजों की संख्या 909 रह गई है। मंगलवार तक जिले में 639 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी थी।

बीजापुर और सुकमा दो ऐसे जिले जो कोरोना से मुक्त हुए
28 जिलों में प्रदेश के दो जिले बीजापुर व सुकमा कोरोना मुक्त हो चुके हैं। मंगलवार को सभी मरीजों के डिस्चार्ज के बाद ऐसा हुआ है। यहां एक भी एक्टिव केस नहीं है, जबकि बीजापुर में 4116 और सुकमा में 4014 कोरोना मरीज मिल चुके हैं।

4 हजार हेल्थ वर्करों का वैक्सीनेशन नहीं

  • 14239 हेल्थ वर्कर को पहली डोज
  • 2604 हेल्थ वर्करों को दूसरी डोज
  • 18202 हेल्थ वर्कर हैं जिले में
  • 11279 फ्रंट लाइन वॉरियर को 1 डोज
  • 15663 फ्रंट लाइन वॉरियर जिले में हैं

नरायणपुर और गौरला-पेंड्रा में सबसे कम केस सामने आए
नारायनपुर और गौरेला-पेंड्रा-मरवहीं, प्रदेश के वे जिले हैं, जहां सबसे कम एक्टिव कोरोना मरीज हैं। मंगलवार तक नारायणपुर में सिर्फ 3 और गौरेला-पेंड्रा-मरवहीं में 4 एक्टिव मरीज हैं। यहां शून्य की स्थिति आने वाली है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें