पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:कोविड सेंटर में कैमरे से निगरानी माइक से डाॅक्टर जानेंगे हालचाल

भिलाई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने कोविड सेंटर का किया निरीक्षण

कचांदुर स्थित कोविड केयर सेंटर के वार्डों की सैनिटाइजिंग पूर्ण हो चुकी है। अब इन वार्डों को तभी खोला जाएगा, जब कोरोना के मरीजों को यहां लाया जाएगा। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने पिछले दिनों इसका निरीक्षण किया। शुक्रवार को भिलाई आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने आज अधिकारियों के साथ कचांदुर स्थित कोविड केयर सेंटर पहुंचे। जहां उन्होंने जानकारी ली। उन्होंने चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल काॅलेज एवं हॉस्पिटल के वार्डों की सफाई, बिजली, पानी, पंखा, सीसीटीवी, मुख्य कमांड सिस्टम का निरीक्षण किया। बाहर गैलरी के बरामदे में लगाए गए साउंड सिस्टम को चालू करवाकर चेक किया। लगाए गए सीसी टीवी कैमरे की भी जानकारी ली। ग्राउंड फलोर में 4 वार्ड है। जिसमें आइसोलेशन वार्ड भी है! प्रथम तल में वार्ड क्रमांक 4-12 हैं। द्वितीय तल में वार्ड क्रमांक 13-20 है एवं तृतीय तल में वार्ड क्रमांक 23-26 है! यह सभी वार्ड पूर्ण रूप से तैयार हो चुकी है!

दिक्कत होने पर कमांड टीम को करनी होगी खबर
आयुक्त ने वार्ड में भर्ती मरीजों की निगरानी के लिए वार्डों के लिए जाने वाले गैलरी में लगाई गई सीसीटीवी कैमरे और उनके फुटेज को चेक किया। सेंट्रल कमांड रूम ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को कम्प्यूटर और ऑपरेटिंग सिस्टम से संबंधित किसी भी प्रकार की दिक्कतों एवं कैमरे या माइक में किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल तकनीकी टीम को सूचना देने भी कहा।

डॉक्टर माइक से बात कर मरीजों से लेंगे फीडबैक
डाॅक्टर, नर्सिंग स्टाॅफ, वार्ड ब्वाय/केयर टेकर माइक सिस्टम के जरिए बातचीत करेंगे। इसके लिए वार्ड के बाहर बरामदे पर माइक सिस्टम लगाया गया है। जिससे केयर टेकर/वार्ड न्याय मरीजों को किसी भी परेशानी होने पर अपने वार्ड के माइक का बटन दबाकर सेंट्रल कमांड रूम में बैठे चिकित्सकों को सूचना देंगे। इसी सिस्टम से ड्यूटी करने वाले चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ को फीडबैक मिलेगा।

मरीज को दैनिक जरूरतों के सामान दिए जाएंगे
आयुक्त ने भर्ती होने वाले सभी मरीजों को दिए जाने वाले दैनिक जरूरत के सामान जैसे नहाने और कपड़ा धोने का साबुन, टूथ ब्रश, टूथ पेस्ट, सैनिटाइजर और मास्क का अवलोकन किया। पैकेट बनाते समय सामग्री में किसी भी प्रकार की कमी न हो। इस बात का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान अधीक्षण अभियंता सत्येन्द्र सिंह, उपायुक्त तरूणपाल लहरे, पूजा पिल्ले व अन्य मौजूद थे।

हॉस्पिटल के पीछे बनाए गए गेट से होगी एंट्री
कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए चिकित्सकों की टीम और कोरोना के मरीजों के आने-जाने के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार की व्यवस्था की गई है। मरीजों को कोविड सेंटर के पीछे के गेट से वार्ड तक पहुंचाया जाएगा। पीछे के द्वार से रैंप भी बना हुआ है। अलग-अलग रास्ते बनाए गए हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें