अनएक्टिवेट क्रेडिट कार्ड से काट रहे लाखों रुपए:दर्जनों लोग शिकायत लेकर पहुंचे एसबीआई सेक्टर एक ब्रांच, घंटो चला हंगामा; मैनेजर बोले-समाधान करेंगे

भिलाई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसबीआई ब्रांच में हंगामा करते लोग। - Dainik Bhaskar
एसबीआई ब्रांच में हंगामा करते लोग।

अनएक्टिवेटेड एसबीआई क्रेडिट कार्ड से रुपए निकलने की शिकायत सामने आ रही है। दुर्ग जिले में यह एक नहीं बल्कि कई ग्राहकों के साथ हो चुका है। इसकी शिकायत लेकर जब ग्राहक एसबीआई ब्रांच पहुंचते हैं बैंक मैनेजर कोई मदद न कर रायपुर जाने की सलाह दे दे रहे हैं। इस समस्या को लेकर शुक्रवार दोपहर कई लोग एसबीआई सेक्टर वन स्थित मेन ब्रांच पहुंचे और वहां जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही मौके पर भट्टी थाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने लोगों से शिकायत लेकर मामले की जांच करने क आश्वासन दिया। इसके बाद वहां से लोग वापस लौटे।

भट्ठी टीआई बृजेश कुशवाहा के मुताबिक शुक्रवार दोपहर भिलाई सहित डोंगरगढ़, बालोद, खुर्सीपार, भिलाई 3, जामुल और कैंप क्षेत्र लोग एसबीआई की सेक्टर 1 ब्रांच पहुंचे और हंगामा करने लगे। उन्होंने बताया कि उनके खाते से क्रेडिट कार्ड सर्विस, इंस्टॉलेशन, एनुअल फीस सहित अन्य सर्विस चार्ज के नाम पर डेढ़ हजार से लेकर 8 लाख रुपए तक की कटौती बिना बताए कर ली गई है। प्रदर्शनकारियों ने बैंक के मैनेजर को घेर लिया। इस पर उसने भट्ठी थाने को फोन कर दिया। पुलिस के आने पर शाखा प्रबंधक स्वप्निल वाल्दे ने बताया कि क्रेडिट कार्ड सर्विस मैनेजर अलग होते हैं। वह महीने में एक दिन आते हैं। उन्हीं से इसकी शिकायत की जा सकती है। बाद में पुलिस ने लोगों को शांत कराया और उनकी शिकायत लेकर मामले की जांच करने का आश्वासन दिया।

बिना उपयोग के काट लिए 8 लाख रुपए

डोंगरगढ़ निवासी बसंत पटनायक ने बताया कि उसने 2017 में क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई किया था। कार्ड उनके घर भेजा गया। तब से लेकर आज तक कार्ड का उनके द्वारा उपयोग ही नहीं किया गया। पिछले चार साल में उनके खाते से 8 लाख रुपए कट गए हैं। पूछने पर कोई यह बताने वाला नहीं है कि यह करम कैसे कटी और कैसे लौटेगी। शिकायत करने पर हर बार आश्वासन दे दिया जाता है, लेकिन आज तक खाते में रुपए नहीं आए।

3 साल में 30 हजार रुपए की कटौती

एसबीआई के खाताधारक देवगिरी गोस्वामी ने बताया कि उनके पास एसबीआई का क्रेडिट कार्ड है तो, लेकन बिना उपयोग किए ही तीन साल में 30 हजार रुपए की कटौती कर ली गई है। शिकायत करने पर उनकी रकम वापस करने का सिर्फ आश्वासन ही मिलता है।

बिना उपयोग किए ही काट लिए 80 हजार

कसारीडीह दुर्ग गंजपारा ब्रांच के खाताधारक जयकुमार ध्रुव के खाता से तीन साल में 80 हजार रुपए उस क्रेडिट कार्ड के नाम पर काट लिए गए, जिसका उपयोग उन्होंने अब तक किया ही नहीं है। इतना ही नहीं 24 हजार रुपए का उनके ऊपर बकाया कर दिया गया है।

सेटेलमेंट के बाद भी बता रहे 34 हजार का बकाया

खुर्सीपार निवासी सुमन सिंह का कैंप क्षेत्र के एसबीआई ब्रांच में खाता है। उनका कहना है कि उसने एसबीआई का क्रेडिट कार्ड लिया था। इसके बाद 2012 में उसने 23 हजार रुपए जमाकर उसका फुल एंड फाइलन सेटेमेंट कराया और कार्ड को डिएक्टिवेट करा दिया। इसके बाद भी बैंक से उसे लगातार 34672 रुपए जमा करने का नोटिस भेजा जा रहा है।

मैनेजर बोले-समाधान करेंगे

इस मामले में भट्ठी पुलिस का कहना है कि उन्होंने बैंक मैनेजर से लोगों की शिकायत के बारे में जानकारी ली है। बैंक मैनेजर का कहना है कि क्रेडिट कार्ड मैनेजर को बुलवाया गया है। वह आकर सभी समस्याओं को देखेंगे और सभी की शिकायतों का समाधान करेंगे। बैंक में किसी भी प्रकार कोई गलत तरीके से राशि का आहरण नहीं होता है।

खबरें और भी हैं...