पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का बढ़ता संक्रमण:दुर्ग संभाग के पांच जिलों के हालात खराब; पिछले 7 दिन में 14,932 लोग संक्रमित, 68 की मौत

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग संभाग के सभी पांचों जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सभी संभागीय जिले में पिछले 7 दिनों के अंदर 14 हजार 932 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 68 लोगों की जान जा चुकी है। - Dainik Bhaskar
दुर्ग संभाग के सभी पांचों जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सभी संभागीय जिले में पिछले 7 दिनों के अंदर 14 हजार 932 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 68 लोगों की जान जा चुकी है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग संभाग में कोरोना संक्रमण के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। इस संभाग के दुर्ग जिले में हालात खराब होने के बाद लॉकडाउन 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पहले से ही लगाया जा चुका है। वहीं संभाग के अन्य जिलों में भी हालात अनकंट्रोल होते जा रहे हैं।

कोरोना का तेजी से बढ़ता संक्रमण

दुर्ग संभाग के पांच जिलों की बात करें, तो दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, कबीरधाम और बालोद सभी जगह कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। सबसे ज्यादा खराब हालत दुर्ग जिले के हैं। जहां पर कोरोना संक्रमितों के लिए बेड की व्यवस्था तक नहीं हो पा रही है। अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर भी कम पड़ जा रहे हैं, लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही हैं। यहीं हाल पडोसी जिला राजनांदगांव का भी है जहां पिछले एक हफ्ते से कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। इसके अलावा बालोद, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों का भी ऐसा ही हाल है। पिछले 7 दिनों के कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों को देखे तो स्थित भयावाह होती जा रही है।

संभागीय जिलाएक्टिव मरीज
दुर्ग8018
राजनांदगांव3677
बेमेतरा1424
बालोद999
कबीरधाम814

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की अपील

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना जांच की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है। प्रदेश की पॉजिटिविटी दर और रोज हो रही मौतें चिंताजनक है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अनावश्यक घरों से न निकलें। खरीदारी के लिए परिवार के सदस्यों को साथ न लेते हुए अकेले जाएं। आसपास कोरोना संक्रमित मिलने पर उनका सही मार्गदर्शन करें और आवश्यक सावधानियों के बारे में जागरूक करें।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें