पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्ग में उच्चस्तरीय बैठक:लॉकडाउन के बीच कोरोना कंट्रोल की बैठक, कलेक्टर ने सैंपलिंग, कम्युनिटी सर्विलांस के दायरे को बढाने दिए निर्देश,

भिलाई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुर्ग कलेक्टर ने कोरोना कंट्र� - Dainik Bhaskar
दुर्ग कलेक्टर ने कोरोना कंट्र�

दुर्ग जिले में कोरोना कंट्रोल को लेकर बैठक हुई हैं। जिसमें कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए हर संभव प्रयास पर मंथन किया गया हैं। कलेक्टर ने शहरी क्षेत्र के साथ ही कोरोना की चपेट में आने वाले गावों में सैंपलिंग और कम्यूनिटी सर्विलांस को बढ़ाने के निर्देश दिये है। जिले में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन जारी हैं।

कोरोना कंट्रोल करने पर मंथन

दुर्ग कलेक्टर डा0 सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने सभी नगरीय निकाय और अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों सहित जनपद पंचायत के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली है। जिसमें कलेक्टर ने कहा है कि जिले की सीमा से अन्य जिलों या बाहर से आने वाले लोगों पर रोक लगाया गया है। जरूरी कार्य के आधार पर ई- पास जारी किए जा रहे हैं। सीमा के चेकपोस्ट लगातार सघन चेकिंग की जाये।शहरी क्षेत्र के साथ ही ऐसे गांव जहाँ कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। उन जगहों पर सैम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में 5 से अधिक मरीज मिलने पर सर्विलेंस करें।

अधिकारियों को सख्त निर्देश
बैठक में निकाय के अधिकारियों से मरीजों की संख्या, प्रतिदिन की टेस्टिंग संख्या और किये जा रहे वैक्सिनेशन की जानकारी भी ली जाए। अधिकारियों से कहा कि टारगेट में रखे गए लोगों के वैक्सीनेशन का काम अगले 4 दिन में पूरा करें। जहाँ जितनी वैक्सीन की जरूरत होगी मांग के आधार पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए वैक्सीन प्रभारी अधिकारी को प्रतिदिन वैक्सीनेशन की जानकारी लेकर मांग अनुसार उपलब्ध कराने कहा है। औद्योगिक क्षेत्रों में भी सभी कोरोना संदिग्ध लोगों की सैंपलिंग के साथ-साथ वैक्सीनेशन बढ़ाने कहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें