3 किलो चांदी लूटने वाले पकड़े गए:जेवर बेचने बाजार गए सोनार को पीटकर की थी लूट, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

दुर्ग7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस  ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

राजनांदगांव जिले में सोनार से लूटपाट करने वाले आरोपियों को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दुर्ग जिले की मोहननगर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनके पास से लूटे गए 3 किलो चांदी के गहने, मोबाइल और घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को जब्त किया है। इसके बाद आरोपियों को राजनांदगांव की सोमनी पुलिस को सौंप दिया गया है।

आरोपियों से जेवर और मोबाइल जब्त किए गए हैं।
आरोपियों से जेवर और मोबाइल जब्त किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक सिरसा चौकी अंतर्गत वार्ड 15 करही डी हनुमान मंदिर के पास रहने वाले चालक दास उर्फ चंदन साहू (24 साल), करण साहू (36 वर्ष) और सुनील साहू (29 वर्ष) को लूट के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में चांदी के जेवर और तीन मोबाइल जब्त किया है। पुलिस के मुताबिक बीते 6 अक्टूबर को राजनांदगांव जिले के सोमनी थाना अंतर्गत वन बघेरा गांव में साप्ताहिक बाजार लगा था।

राजनांदगांव जिले के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत आजाद चौक तेलीपारा वार्ड 37 निवासी हरिश्चंद्र सोनी (61 वर्ष) साप्ताहिक बाजार में चांदी के आभूषण बेचने गया था। वह यह कार्य पिछले 30 सालों से लगातार करता आ रहा है। हरिश्चंद्र सोनी हमेशा की तरह सुबह 4 बजे अपनी स्कूटी में चांदी के आभूषण से भरी लोहे की पेटी रखकर बघेरा सप्ताहिक बाजार गया था। बाजार के बाद शाम पांच बजे वह वहां से घऱ लौट रहा था। जैसे ही वह तुम्हारी लेवा जाने के सुनसान रास्ते में पहुंचा> रात के अंधेरे में खड़े तीन लड़कों ने उसे रोक लिया। उन्होंने उसे डंडों से पीटा और उसका सारा जेवर लूटकर मोटरसाइकिल से भाग गए।

मोहननगर पुलिस इस समय बैंक कर्मी से लूट के मामले की जांच कर रही है। इसके लिए पुलिस के कई टीमों के साथ ही मुखबिर भी एक्टिव किए गए हैं। इसी दौरान पुलिस को एक टिप मिली कि तीन संदिग्ध लोग बड़ी मात्रा में चांदी के जेवर रखे हुए हैं और उसे बेचने के लिए ग्राहत तलाश रहे हैं। पुलिस ने जब इन आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ किया तो उन्होंने राजनांदगांव जिले में लूट की घटना को अंजाम देना बताया।