पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुड़मुड़ा हत्याकांड:मां के शव के पास 4 घंटे तक आग तापता रहा दुर्गेश, हत्यारे की पहचान पर अटकी है जांच

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 41 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं, चश्मदीद बच्चे के बयान बदलने से असमंजस

दुर्ग पुलिस के लिए खुड़मुड़ा हत्याकांड एक अबूझ पहेली बनता जा रहा है। सीएसपी राकेश जोशी के नेतृत्व में 6 टीआई समेत 50 लोगों की टीम पिछले 41 दिनों से इसकी जांच कर रही है, लेकिन हाथ कुछ नहीं लग रहा। अफसरों का यह दावा भी हास्यास्पद लग रहा है कि हत्याकांड के पीछे के सभी कारणों को पता लगाया जा चुका है, लेकिन हत्यारे का सुराग नहीं मिल रहा।

इस बीच जानकारी मिली है कि सोनकर परिवार के दुलारी बाई, पति बालाराम, बहू कीर्तिन और बेटा रोहित की हत्या के बाद नाती व एक मात्र चश्मदीद 11 वर्षीय दुर्गेश 4 घंटे तक मां के शव के पास आग तापता रहा। डेढ़ घंटे बेसुध भी रहा। उसने पुलिस को बताया कि मां की हत्या करने के बाद भागने वाला व्यक्ति अलग था और शाम को शराब पीने वाला अलग। पुलिस के अनुमान के मुताबिक घटना सुबह 4 बजे हुई थी। चाचा गंगाराम का बेटा संजू के घटना ल पर पहुंचे के पहले रोहित का मुंह बोला मामा भी घर पर आया था। लेकिन दुर्गेश ने उसे कुछ नहीं बताया।

पुलिस को शंका है कि वारदात के बाद हत्यारों ने दुर्गेश को भी धमकाया है। शंका है कि दुर्गेश हत्यारों को पहचानता है, लेकिन पहचान उजागर करने से डर रहा है। दुर्गेश बिना बहन के कुछ जानकारी नहीं देता। पूरे हत्याकांड में सिर्फ वो दो लोग गायब है जिनका जिक्र दुर्गेश ने किया है। पुलिस ने 10 संदिग्धों की सूची तैयार की है। सभी नार्को टेस्ट कराया जाएगा।

एक बेटे को दो लाख देने को लेकर विवाद
पुलिस की पता चला है कि दुलारी बाई ने एक बेटे को ट्रैक्टर खरीदने के लिए चारों बेटों के हिस्से के 2 लाख रुपए दिए थे। इसमें 50 हजार रोहित का था। इसी पैसे को लेकर परिवार में विवाद होता था। घटना से 8 दिन पहले रोहित का 50 हजार लौटाने के लिए भाई की पत्नी आई थी। घटना के बाद वह पैसे घर से उठा ले गई थी। पुलिस की पूछताछ में उसने इसे कबूला था। दुलारी बाई के संदूक से पुलिस ने तीन लाख कैश मिले थे जिसे बाद में पुलिस ने दुलारी के दोनों बेटों सोमनाथ और गंगाराम को सौंप दिया था। लेकिन दुलारी का चांदी का करधन और 25 हजार रुपए अब भी गायब है। पुलिस को परिवार के चार लोगों पर संदेह है।

बहुओं के लव ट्राएंगल को लेकर भी आशंका
पुलिस के मुताबिक दुलारी बाई को एक बहू के अवैध प्रेम संबंध की जानकारी थी। पूछताछ में यह महिला प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करने की बात दो बार कबूल कर चुकी है। लेकिन साक्ष्य नहीं मिल रहे। महिला का प्रेमी और उसका साले ने घटना की रात 20 दिसंबर को दुलारी के बेटे व चार अन्य लोगों के साथ शराब पी थी। वारदात से एक दिन पहले से दोनों के मोबाइल बंद थे। एक ऑटो चालक भी संदेह के दायरे में है। उसने घटना से एक दिन पहले रात करीब 10.30 बजे दुलारी की दूसरी बहू को मोबाइल पर गुड नाइट का मैसेज भेजा था। पुलिस ऑटो चालक, महिला के प्रेमी और उसके साले को संदिग्ध मान रही है।

जमीन बेचने के लिए दुलारी पर था दबाव
पुलिस को इंवेस्टिेगेशन में पता चला है कि दुलारी की संपत्ति को लेकर परिवार में भी विवाद था। वह अपनी जमीन नहीं बेचना चाहती थी, लेकिन जमीन दलाल और रिश्तेदार सौदा कराना चाहते थे। परिवार के ही कुछ लोग दुलारी बाई, पति बालाराम, बहू कीर्तिन और बेटे रोहित की हत्या कर संपत्ति हथियाना चाहते थे। इस एंगल पर दुलारी के मायके का एक युवक संदेह के दायरे में है। उक्त युवक के शरीर पर मुखाग्नि वाले दिन ग्रामीणों ने चोट के निशान भी देखे थे। लेकिन राजनैतिक लोगों से संबंध होने के कारण पुलिस उससे सख्ती से पूछताछ नहीं कर पा रही है। पुलिस कभी भी इसे पूछताछ के लिए दोबारा बुला सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें