कोरोना का असर:प्रवेश परीक्षा की तिथि को बढ़ाई, नवोदय की प्रवेश परीक्षा अब 19 जून को होगी

भिलाई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने एक बार फिर कक्षा 6वीं के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा की तिथि को बढ़ा दी है। अब प्रवेश परीक्षा 19 जून को होगी। पहले यह परीक्षा 16 मई को होने वाली थी। इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी वेबसाइट navodaya.gov.in के जरिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए यह परीक्षा इससे पहले 10 अप्रैल को होनी थी, जिसे बाद में 16 मई तक बढ़ाया गया था। इसे बढ़ाकर अब 19 जून किया गया है। यह प्रवेश परीक्षा का दूसरा चरण है। देश भर में 626 नवोदय विद्यालय की 48 हजार सीटों में प्रवेश होगा।

आर्मी के डेंटल कोर के लिए 18 तक मंगाए आवेदन

भारतीय सेना ने डेंटल कोर में शॉर्ट सर्विस कमीशन में 37 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की अधिकृत वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत हो गई है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मई निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए प्रतिभागी का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। इन पदों के लिए बीडीएस या एमडीएस डिग्री होल्डर आवेदन कर सकते हैं। एक साल का रोटेटरी इंटर्नशिप पूरा होना चाहिए। इसे लेकर गाइडलाइन जारी की गई है।

खबरें और भी हैं...