• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Exemption To Duty In Favorite Resting Place In Durg Municipal Corporation, Will Get Immediate Approval Of Maternity Leave, Commissioner Issued Order

प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए बड़ी राहत:दुर्ग नगर निगम में मनपसंद आराम वाली जगह में ड्‌यूटी करने की छूट, मातृत्व अवकाश की तत्काल मिलेगी मंजूरी; कमिश्नर ने जारी किया आदेश

भिलाई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम दुर्ग में कार्यरत महिला कर्मचारियों को राहत भरी खबर है। - Dainik Bhaskar
नगर निगम दुर्ग में कार्यरत महिला कर्मचारियों को राहत भरी खबर है।

छत्तीसगढ़ के नगर निगम दुर्ग सीमा क्षेत्र में काम करने वाली महिलाओं के लिए राहत भरी खबर है। प्रेग्नेंट महिला कर्मियों को मनपसंद जगह में काम करने की छूट मिलेगी। उनकी मांग पर उन्हें मातृत्व अवकाश भी मंजूर किया जाएगा। ये आदेश तब जारी हुआ, जब लगातार सोशल मीडिया में गर्भवती महिला और पुलिस कर्मियों की ड्यूटी करते तस्वीरें वायरल हो रही है।

दुर्ग निगम कमिश्नर हरेश मंडावी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए काम कर रही ऐसी महिला कर्मचारी जो प्रेग्नेंट हैं। कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए उनकी पसंद अनुसार उनकी ड्यूटी में परिवर्तन किया जा सकेगा। साथ ही उनकी मांग पर उन्हें मातृत्व अवकाश मंजूर किया जा सकेगा। इसके लिए वे कमिश्नर कार्यालय में सीधे आवेदन कर सकती है।

महिला कर्मचारी जो कोरोना संक्रमण के काम में लगी
नगर निगम दुर्ग सीमा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए महिला सफाई कर्मचारी, NULL की महिलाएं और ऑफिस स्टाफ के करीब 500 महिलाएं कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के काम कर रही है। वर्तमान में जो महिला प्रेग्नेंट कर्मचारी हैं। उन्हें कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने उन्हें नियमानुसार आवेदन करने पर मातृत्व अवकाश व उनके काम में परिवर्तन की अनुमति दी जा रही है। प्रेग्नेंट महिलाएं अपना आवेदन आयुक्त के नाम निगम कार्यालय में जमा कर सकती हैं।

जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण
दुर्ग जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लॉकडाउन लगाने के बावजूद भी कोरोना फैल रहा है। पिछले 7 दिनों की बात करे तो 10 हजार 143 लोग इस संक्रमण की चपेट में आए हैं और 144 लोगों की मौत हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...