पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम:स्टेशन व ट्रेनों में बिना मास्क सफर और थूकने पर जुर्माना

भिलाई20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे स्टेशनों में बिना मास्क पहने आने वाले और ट्रेनों में मुंह और नाक को बिना ढंके सफर करने वालों पर 500 जुर्माना लगाया जाएगा। इस तरह चिन्हित स्थान के बजाय कहीं स्टेशन या ट्रेन में थूकने वालों से भी 500 रुपए वसूले जाएंगे। यह आदेश आगामी 6 महीने तक लागू रहेगा।

कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए रेलवे यह आदेश जारी किया गया है। साथ ही स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से समय-समय पर जारी गाइड लाइन के पालन के लिए महत्वपूर्ण स्टेशनों में थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। स्टेशनों से जाने वाले और दूसरे स्थानों से आने वाले यात्रियों की कोविड की जांच भी स्टेशनों में की जा रही है। इसके अलावा स्टेशनों, रेल परिसरों में कोविड के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। लोगों से अनुरोध किया गया है कि कोविड के संक्रमण को रोकने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन करें। किसी भी प्रकार की शारीरिक अस्वस्थता की स्थिति में यात्रा टालें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें