पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मैत्री बाग प्रबंधन भी अलर्ट:मैत्रीबाग में पीपीई किट पहन शेरों को खिलाया जा रहा खाना, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क में 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बीएसपी के मैत्री बाग प्रबंधन भी अलर्ट हो गया है। शेरों को नहलाने और खाना खिलाने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो पीपीई किट पहनकर यह काम कर रहे हैं।

हैदराबाद में जून में हुई घटना को ध्यान रखते हुए मैत्रीबाग प्रबंधन द्वारा वन्य प्राणियों को सुरक्षित रखने के लिए कई कदम उठाए हैं। मैत्रीबाग में आवश्यकता अनुसार जानवरों की साफ़-सफाई भोजन बनाने एवं भोजन वितरण के लिए निश्चित कर्मचारी को ही रूम में प्रवेश की अनुमति दी गई है। कोविड संक्रमित ना हो इसके लिए प्रबंधन ने उसका कोविड टेस्ट करवाया। इसके साथ ही मैत्रीबाग कर्मी की अब कोरोना जांच होगी।

मैत्रीबाग में बिना कोरोना जांच नहीं मिलेगा प्रवेश
रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें जू में प्रवेश की अनुमति दी गई है।कर्मियों की थर्मल स्कैनिंग जारी मैत्रीबाग के मेन गेट में कर्मचारियों का थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजिंग का काम किया जा रहा है। मैत्री बाग में अलग कपड़े पहनकर कार्य किया जा रहा है। टाइगर, लायन एवं अन्य जानवरों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। मैत्री बाग में कार्य करने वाले कर्मचारियों का वैक्सीनेशन भी कराया गया है। टाइगर, लायन व अन्य जानवरों को दिए जाने वाले मीट के बर्तन एवं मीट को उबालकर दिया जाता है, जिससे संक्रमण का खतरा नहीं के बराबर है। मैत्रीबाग में जानवरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। संक्रमण को देखते हुए हर कर्मचारी पर भी नजर रखी जा रही है।

खबरें और भी हैं...