पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • Formal Inauguration In Memory Of The Policemen Who Lost Their Lives Due To Corona, 100 Neem Plants Planted In The Police Line,durg, Chhattisgarh

दुर्ग में कोरोना वॉरियर्स पार्क:संक्रमण काल में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों की याद में औपचारिक उद्धाटन, पुलिस लाइन में रोपे गए 50 नीम के पौधे

भिलाई6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस लाइन दुर्ग के पार्क में सबने मिलकर पौधे रोपे। - Dainik Bhaskar
पुलिस लाइन दुर्ग के पार्क में सबने मिलकर पौधे रोपे।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की पुलिस लाइन में कोरोना वॉरियर्स पार्क बनाया गया है। कोरोना के चलते जान गंवाने वाले 6 पुलिसकर्मियों की याद में पार्क बना है। जिसका औपचारिक उद्धाटन आईजी दुर्ग व एसपी ने किया। इसके अलावा यहां 50 नीम के पौधे भी रोपे गए। साथ ही कोरोना से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को बुलाकर उन्हें भी नीम का पौधा दिया गया। परिवार वाले उन पौधों को अपने घरों के सामने लगाएंगे।
प्रदेश में दुर्ग ऐसा पहला जिला बन गया है, जहां पर कोरोना से जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों की याद में कोरोना वारियर्स पार्क बनाया गया है। साल 2020 में इंदु साहू, फूलचंद भूआर्य और नरेश सोनी की मौत हुई थी। वहीं साल 2021 शिवबोधन यादव, ए.प्रकाश दास और भगवान दास की जान गई। इसके अलावा कोरोना की दोनों लहर में करीब 391 पुलिसकर्मी संक्रमित भी हुए।
जिले के हर थाने में होगा पौधारोपण
कोरोना वॉरियर्स पार्क के लिए करीब 1800 वर्गफीट जमीन को सुरक्षित किया गया है। यहां नीम के पौधों का रोपण भी किया गया। साथ ही सभी लोगों को नीम के ही पौधे बांटे भी गए। इसके अलावा जिले के सभी थानों व पुलिस चौकियों में भी 10-10 पौधे रोपे जाएंगे। इस पार्क को बनाकर पुलिस ने मृत पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी है।

पार्क में मृत पुलिस कर्मियों के परिजनों के साथ अधिकारियों ने पौधे रोपे।
पार्क में मृत पुलिस कर्मियों के परिजनों के साथ अधिकारियों ने पौधे रोपे।

दुर्ग रेंज आई.जी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि हमारे पुलिस बल के जवान लोगों की सेवा करते हुए कोरोना की चपेट में आने के बाद अपनी जान गंवाई। उनकी याद में ये पार्क बनाया गया है। जवानों ने कोरोना संक्रमण काल में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती, हमेशा मोर्चे पर तैनात रहें। पार्क में नीम के पौधे रोपे गए है, और सभी का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...