राज्य स्तरीय क्रीड़ा स्पर्धा:बॉक्सिंग, साइकिल पोलो और जूडो में दुर्ग का दबदबा क्रिकेट स्पर्धा में बस्तर ने दुर्ग को 92 रनों से दी शिकस्त

भिलाई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अलग-अलग खेल स्पर्धाओं में दुर्ग ने लहराया अपना परचम

21वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन दुर्ग संभाग का बॉक्सिंग, साइकिल पोलो और जूडो में दबदबा रहा। वहीं क्रिकेट में बस्तर की टीम से हार मिली। दुर्ग की टीम 15 ओवर में 121 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 28 रनों पर ढेर हो गई। बस्तर यह यह मैच 92 रनों से जीत लिया। एक अन्य मैच में बिलासपुर ने रायपुर को 11 रनों से पराजित किया।

इसी तरह जूडो के 17 वर्ष बालिका वर्ग के 36 किलो वर्ग में कोर्राम कुसुम बस्तर, 40 किलो दीपिका साहू दुर्ग, 44 किलो पूर्णिमा साहू दुर्ग, 48 किलो प्रियंका दुर्ग, 52 किलो खुशी जायसवाल बिलासपुर, 57 किलो तनु रानी दुर्ग, 63 किलो नंदनी सिंह दुर्ग और 70 किलो वर्ग में यशस्वी प्रथम रहीं। 19 वर्ष बालिका वर्ग के 36 किलो सृष्टि नाग बस्तर, 40 किलो रुचि निर्मलकर दुर्ग, 44 किलो ललिता साहू बिलासपुर, 48 किलो प्रिया दुर्ग, 52 किलो अलमती बस्तर, 57 किलो सविता बस्तर, 63 किलो अनुष्का साव रायपुर और 70 किलो पूर्वा रायपुर प्रथम रहीं। दुर्ग के अधिकांश खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

साइकिल पोलो में बेटियों ने बस्तर को हराया
साइकिल पोलो बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल में दुर्ग ने बस्तर को पराजित किया। इसमें दुर्ग की अनिता नायर ने सर्वाधिक 12 गोल किए। दूसरे सेमी फाइनल में बिलासपुर ने रायपुर को हराया। दूसरे सेमीफाइनल में दुर्ग ने रायपुर को 14-1 से पराजित किया। इसमें चंद्रशेखर साहू ने 8 गोल किए। तलवारबाजी में रायपुर के आर्यन प्रथम, दुर्ग के नमन द्वितीय रहे। इपी व्यक्तिगत स्पर्धा में धर्मेंद्र साहू प्रथम और मयंक द्वितीय रहे।

लॉन टेनिस बालक वर्ग में रायपुर टीम ने मारी बाजी
लॉन टेनिस में प्रदेश के पांचों संभाग से 91 प्रतियोगी शामिल हुए। इसमें बालक-14 टीम इवेंट बालक वर्ग में रायपुर और बालिका वर्ग में दुर्ग की टीम विजेता रही। बालक और बालिका अंडर 17 और अंडर -19 में रायपुर की टीम विजयी रही। बॉक्सिंग में 19 बाउट हुए। इसमें दुर्ग का दबदबा रहा। कार्यक्रम में मल्टीपरपज स्कूल की प्राचार्य डॉ. कल्पना द्विवेदी और सहायक क्रीड़ा अधिकारी दुर्ग तनवीर अकील उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...