पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:बीएमवाई में गुड्स ट्रेन पटरी से उतरी, ढाई घंटे बंद रहा एच से जी-केबिन का मार्ग, होगी मामले की जांच

भिलाईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुंबई-हावड़ा मुख्य रेलवे लाइन पर बड़ा हादसा टला, ट्रेन की गति धीमी होने से बोगी नहीं पलटी

रेलवे के भिलाई मार्शलिंग यार्ड चरोदा में सुबह 6 बजे गुड्स ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। यह ट्रेन भिलाई-3 की ओर से रायपुर की ओर जाते समय विद्युत लोको शेड के पीछे से बीएमवाय से गुजर रही थी। ट्रेन की रफ्तार धीमी थी, इसकी वजह से बोगी पलटने से बच गया, लेकिन उसके पहिए अलग हो गए। इससे एच-केबिन से जी-केबिन की ओर जाने वाला रूट प्रभावित हुआ। मेंटेनेंस के बाद पौने 9 बजे बंद रास्ता खुला।

वैगन के व्हील ब्रेक में खराबी की आशंका
मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने वैगन के व्हील ब्रेक और शू में खराबी होने की आशंका व्यक्त की है। जहां पर गुड्स ट्रेन डिरेल हुई है उस ट्रैक पर रेलवे अधिकारियों की नजर रहती है। इससे रखरखाव होते रहती है। इस वजह से ट्रैक में खराबी या दिक्कत नहीं रही होगी। मरम्मत व रखरखाव भिलाई-3 के पीपी यार्ड में होती है।

सिरसा गेट वाले मार्ग में रही लोगों की भीड़
सुबह गुड्स ट्रेन के डिरेल होने से एच-केबिन से जी-केबिन के बीच का रास्ता बंद हो गया। इस रास्ते से रेल कर्मी अपने कार्यस्थल आते और जाते हैं। सुबह की पाली में ड्यूटी करने और रात्रि पाली की ड्यूटी से छूटने वालों को होने वाली दिक्कत को देखते हुए रेल कर्मचारियों के सोशल मीडिया में इसका संदेश वायरल किया। उन्हें भिलाई-3 के सिरसा गेट होकर आने जाने के लिए कहा गया। चरोदा रेलवे कालोनी में रहने वाले कर्मियों को इससे दफ्तर पहुंचने में देरी हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें