पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती और बढ़ेगी:एक से ज्यादा बार नियम तोड़ने पर चालान के बजाय अब सीधे दर्ज होगी एफआईआर

भिलाई/दुर्गएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिलाई निगम की टीम ने सेक्टर एरिया में की कार्रवाई करते। - Dainik Bhaskar
भिलाई निगम की टीम ने सेक्टर एरिया में की कार्रवाई करते।
  • नियमों को लगातार तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ ज्यादा कड़ी कार्रवाई की तैयारी

बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुए एक से ज्यादा बार पकड़े जाने वालों को सख्त सजा देने की निगम अधिकारी प्लानिंग कर रहे। ऐसे व्यक्तियों और संस्थाओं की अलग से सूचि तैयार की जाएगी, जो बार-बार नियमों की अनदेखी करते हैं।

अब उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को लिखा जाएगा। वही, सोमवार को भी जिले की चारों निगम में कोविड नियमों तोड़ने वालों के खिलाफ जमकर कार्रवाई की। इसके तहत चारों निगमों में 500 से ज्यादा लोगों को चालान काटे गए।

वहीं, लॉकडाउन के दौरान ऐसे लोगों की धरपकड़ के लिए रिसाली निगम में अलग से टीम का गठन किया गया है, जो सुबह से शाम तक निगम क्षेत्र की निगरानी करेंगी। इधर पुलिस ने भी शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर चालानी कार्रवाई की। खास तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों पर पुलिस ने चालानी कार्रवाई की। इसके लिए निगम अधिकारी लगातार व्यवस्थाएं बनाने में लगे हुए हैं। जल्द ही कार्रवाई शुरू होगी।

भिलाई में सबसे ज्यादा 440 लोगों पर कार्रवाई
जिले की चारों में निगम में कोविड निगम का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सबसे ज्यादा कार्रवाइयां भिलाई निगम में हुई। सोमवार को भी निगम की टीम ने 440 लोगों पर 39 हजार 700 रुपए का जुर्माना लगाया। दुर्ग में 160 लोगों पर कार्रवाइयां की गई। रिसाली निगम का दस्ता बाजारों में पहुंचा। यहां आदेश के बाद भी सब्जी समेत अन्य सामान बेचने पहुंचे लोगों पर 1200-1200 रुपए का फाइल लगाया गया।

सभी कर्मियों के मोबाइल हमेशा चालू रहेंगे: आयुक्त
भिलाई निगम के आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने जोन आयुक्त एवं अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का कड़ाई से अपने-अपने क्षेत्रों में पालन कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान नगर निगम भिलाई क्षेत्र में कोविड से संबंधित सभी कार्य यथावत चलते रहेंगे। निगम की सभी अत्यावश्यक कार्य सुचारू रूप से जारी रहेंगे। कोई भी अधिकारी व कर्मचारी बिना सक्षम अनुमति के मुख्यालय छोड़कर नहीं जाएगा।

रिसाली में चार उड़नदस्ते क्षेत्र की करेगी निगरानी
आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने लॉकडाउन के दौरान कोविड नियमों का और कढ़ाई से पालन कराने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया है, जो निगम क्षेत्र की चारों दिशाओं में बेवजह निकलने वालों पर कार्रवाई करेंगे। वार्ड पुरैना जोरातराई, डुंडेरा में उप अभियंता अखिलेश गुप्ता की टीम, वार्ड टंकीमरोदा, स्टेशन मरोदा, नेवई में राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम की टीम, रिसाली रूआबांधा में उपअभियंता गोपाल सिन्हा की टीम तैनात रहेगी। स्वच्छता निरीक्षक बृजेंद्र परिहार की सार्वजनिक जगहों पर निगरानी रखेगी।

कोविड-19 के सभी कार्य यथावत चलते रहेंगे

दुर्ग निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने आज निगम अधिकारियों की बैठक लेकर लॉकडाउन की तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दुर्ग निगम का कोविड-19 का कार्य यथावत चलेगा। सर्वे सहित दवाई का वितरण, एवं कंटोनमेंट को प्रतिबंधित करने के साथ जुर्माने की कार्रवाई निरंतर किया जाएगा। इसके अलावा शहर की सफाई और स्वच्छता का कार्य भी निरंतर जारी रहेगा। इसके लिए सभी कर्मचारियों को आईडी कार्ड जारी कर दिया गया है। निगम के सभी आवश्यक कार्य चालू रहेगा।

विभाग की टीम ने शाम तक के लिए तराजू किया जप्त

भिलाई निगम की मोबाइल टीम ने ओम शांति ओम चौक, खुर्सीपार गेट, स्मृतिनगर थाना के समीप दुकानों, संगम होटल रोड, गोल मार्केट, सूर्या मॉल के समीप इत्यादि दुकानों का निरीक्षण किया। नापतौल विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए कई विक्रेताओं के तराजू भी शाम तक लिए जब्त किया गया। जिन्हें हिदायत देकर तराजू एवं बाट को वापस किया गया। वहीं दुकान संचालक द्वारा आकाश गंगा में अतिरिक्त सामान रखकर विक्रय किया जा रहा था। दुकान संचालक से 500 रुपए जुर्माना वसूल किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें