लॉकडाउन में पहुंची शराब की अवैध खेप:दुर्ग के फार्म हाउस और बंद कारखाने से 14 लाख की शराब बरामद, चंडीगढ़ से लाकर अरुणाचल प्रदेश में थी खपाने की तैयारी; 2 गिरफ्तार

भिलाई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने 150 पेटी अंग्रेजी क्यू स्प्रीट शराब की पेटियों को जब्त किया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने 150 पेटी अंग्रेजी क्यू स्प्रीट शराब की पेटियों को जब्त किया है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में अवैध नशे का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है। पिछले दिनों अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा की शराब तस्करी करते पकड़ी गई थी। अब भिलाई के कुम्हारी थाने की पुलिस ने चंडीगढ़ की अंग्रेजी शराब की तस्करी करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 150 पेटी अंग्रेजी क्यू स्प्रीट शराब की पेटियों को जब्त किया है।

चंडीगढ़ की शराब अरुणाचल प्रदेश में ब्रिकी के लिए रखी गई थी।
चंडीगढ़ की शराब अरुणाचल प्रदेश में ब्रिकी के लिए रखी गई थी।

दूसरे राज्यों की अवैध शराब की तस्करी
कुम्हारी थाने की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बंद पड़े DMC कारखाने और मुरमुंदा फार्म हाउस में 150 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। पकड़ी गई शराब प्लाटिक की बोरियों में भरकर रखी गई थी। जब्त शराब की कीमत करीब 14 लाख रुपए से ज्यादा आंकी जा रही है।

पकड़ी गई अवैध शराब की खेप की पड़ताल की जा रही है।
पकड़ी गई अवैध शराब की खेप की पड़ताल की जा रही है।

सीएसपी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि अवैध शराब का कारोबार पिछले लॉकडाउन से चल रहा था, लेकिन यह बता पाना मुश्किल है कि आखिर चंडीगढ़ की शराब बंद पड़े कारखाने तक कैसे पहुंच रही थी। इस शराब को अरुणाचल प्रदेश ले जाने की तैयारी चल रही थी। फिलहाल मामले में दो आरोपी करण कुमार और शिवाराव को गिरफ्तार किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस के सामने मुख्य सरगना तक पहुंचने की बड़ी चुनौती
दुर्ग पुलिस के सामने अब सबसे पड़ी चुनौती यह होगी कि आखिर चंडीगढ़ की शराब छत्तीसगढ़ में किस रास्ते से खपाई जा रही है, और इसके पीछे कौन शराब माफिया काम कर रहे है, लगातार दूसरे राज्यों की अवैध शराब का काला कारोबार जारी है। लेकिन, पुलिस मुख्य सरगना तक पहुंच पाने में कामयाब नहीं हो पा रही है।

खबरें और भी हैं...