पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Bhilai
  • In Case Of Vaccination, Police Personnel Ahead Of Health Workers, 94% Of Police Personnel And Only 64% Of Health Department Got Vaccine Of Expectation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन डाटा:वैक्सीन लगवाने के मामले में पुलिस कर्मी हेल्थ वर्करों से आगे, 94 फीसदी पुलिस जवान तो हेल्थ विभाग के 64% ने ही लगवाया उम्मीदों का टीका

भिलाई16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को 94% पुलिस बल को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगे 20 दिन पूरे हो गए हैं। - Dainik Bhaskar
सोमवार को 94% पुलिस बल को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगे 20 दिन पूरे हो गए हैं।
  • एक्सपर्ट्स का दावा दोनों डोज लगने के 15 दिन बाद 70% तक इम्युनिटी विकसित होगा

जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकोप से पुलिस, हेल्थ वर्करों से ज्यादा सुरक्षित हैं। क्योंकि सोमवार को 94% पुलिस बल को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगे 20 दिन पूरे हो गए हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि उनमें वॉयरस की विरुद्ध प्रतिरोधक क्षमता बन गई है। जबकि इस दौरान 64% हेल्थ वर्करों ही वैक्सीन की दोनों डोज लगवा पाए हैं। इस तरह प्रतिरोधक क्षमता के अनुसार पुलिस बल के लोग कोरोना की दूसरी लहर में हेल्थ वर्करों से ज्यादा सुरक्षित है। पुलिस की संख्या हेल्थ वर्करों की संख्या करीब 10% ही है। इस प्रकार पुलिस ने हेल्थ वर्करों को काफी पीछे छोड़ दिए है।

पुलिस महकमें में केवल 125 ही बचे हैं जिन्होंने अब तक नहीं करवाया वैक्सीनेशन
पुलिस महकमें से 125 लोग ऐसे हैं, जिन्होंने अलग-अलग निजी कारणों से कोरोना का टीका नहीं लगवाया है। जबकि 15 मार्च 2021 को ही पुलिस महकमें के लोगों का वैक्सीनेशन पूरा हो गया है। 2112 में 1987 लोगों ने दोनों डोज लगवा ली है।

हेल्थ वर्कर व फ्रंट वर्करों में और नाम लगातार जोड़े जा रहे, इसलिए बढ़ी संख्या
हेल्थ वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर व वॉरियर में और लोगों के नाम जोड़े जा रहे हैं। क्योंकि कोरोना ने दोबारा अटैक कर दिया है। नए लोगों की कोरोना ड्यूटी लगानी पड़ रही है। इनमें हेल्थ विभाग के साथ ही अन्य विभाग में सेवा देने वाले भी हैं।

1987 को दोनों डोज लगे 20 दिन से अधिक हो गया
वैक्सीन लगने के बाद 1987 से अधिक लोग ऐसे हैं, जिन्हें दोनों डोज लग चुका है। 20 दिन से अधिक का समय गुजर चुके हैं। चिकित्सकों के मुताबिक 70 प्रतिशत तक इम्युनिटी बढ़ चुकी है।

लगातार बढ़े रहे कोरोना का टीका लगवाने वाले

कोरोना वैक्सीन के लिए 2112 का पंजीकरण हुआ। 15 मार्च तक 1987 ने दोनों डोज लगवा ली। 5 मार्च को इनके 20 दिन पूरे हो गए हैं। बाकी भी जल्द लगवा लेंगे।

-गुरजीत सिंह, डीएसपी दुर्ग

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें